सचिवालय के कैमरामैन की जमानत पर सुनवाई टली

Varanasi Updated Sat, 01 Sep 2012 12:00 PM IST
वाराणसी। सचिवालय में नौकरी दिलाने के नाम पर तीस लाख रुपये की ठगी करने के आरोपी राजभवन के कैमरामैन शिशिर मालवीय की जमानत अर्जी पर सुनवाई शुक्रवार को टल गई। विशेष न्यायाधीश (एससी/एसटी) केपी सिंह की अदालत में आरोपी की ओर से दी गई अर्जी में तर्क दिया गया कि इस मुकदमे में उसे आवश्यक कागजात दाखिल करना है। अदालत ने मामले की सुनवाई के लिए अगली तिथि चार सितंबर मुकर्रर की।
प्रकरण के मुताबिक नगवा (लंका) निवासी वादी हृदयानंद उपाध्याय बीएचयू में आपरेशन थियेटर के प्रभारी हैं। उन्होंने चौक थाने में दर्ज प्राथमिकी में आरोप लगाया है कि लखनऊ की एलडीए कालोनी ‘आशियाना’ निवासी शिशिर मालवीय सचिवालय के जनसंपर्क विभाग में कैमरामैन है। वह मूल रूप से चंदौली का निवासी है। सुडि़या चौक में उसकी रिश्तेदारी है। उसकी शोहरत सुनने के बाद सचिवालय में चतुर्थ श्रेणी में नौकरी दिलाने के लिए हृदयानंद ने कैमरामैन से संपर्क किया। उन्होंने चार लोगों को नौकरी दिलाने के लिए तीस लाख रुपये उसे एडवांस दिए। इसके एक महीने के बाद उनको फर्जी नियुक्ति पत्र भी दिया गया। फर्जीवाड़े की पोल खुलने पर उन्होंने मुकदमा दर्ज कराने के लिए पुलिस अधिकारियों के कार्यालय के चक्कर लगाए लेकिन आरोपी के प्रभाव के चलते बीएचयूकर्मी की नहीं सुनी र्गई। परेशान होकर उन्होंने अदालत की शरण ली। अदालत के आदेश पर चौक पुलिस ने 29 जुलाई को शिशिर मालवीय, उसकी पत्नी रेनू, पुत्र सौरभ मालवीय और साथी सुनील श्रीवास्तव के खिलाफ फर्जीवाड़ा में प्रयुक्त धारा के तहत मुकदमा दर्ज किया। अदालत से गैर जमानती वारंट जारी होने पर चौक पुलिस ने शिशिर और उसके पुत्र सौरभ को 13 अगस्त को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस कैमरामैन के साथी सुनील श्रीवास्तव और रेनू की तलाश कर रही है। थाना प्रभारी मिथिलेश मिश्र ने बताया कि सुनील के पते की तस्दीक नहीं हो पा रही है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

अलग अंदाज में मनाया गया BHU स्थापना दिवस, आप भी कर उठेंगे वाह-वाह

सोमवार को बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में 102वां स्थापना दिवस मनाया गया। इस मौके पर पारंपरिक परिधान में सजे छात्र-छात्रों ने झांकियां निकाली। झांकियों के साथ चल रहे स्टूडेंट्स ढोल-नगाड़ों की थाप पर थिरकते नजर आए।

23 जनवरी 2018