घर-घर जाकर विधायक जानेंगे लोगों की समस्याएं

Varanasi Updated Wed, 22 Aug 2012 12:00 PM IST
वाराणसी। शहर उत्तरी विधानसभा क्षेत्र में जनता की समस्याओं के समाधान तथा क्षेत्र के सुनियोजित विकास के लिए विधायक रवींद्र जायसवाल ने नई पहल की है। आपका विधायक आपके द्वार अभियान के तहत वह लगातार ढाई महीने तक क्षेत्र में घर-घर जाकर लोगों से समस्याएं जानेंगे।
मंगलवार को पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि शहर उत्तरी विधानसभा का विकास 15 वर्षों से ठप पड़ा है। जनप्रतिनिधि और प्रशासन निष्क्रिय बना रहा। जनसमस्याओं तथा बुनियादी जरूरतों के प्रति संवेदनहीनता का ही परिणाम रहा कि शहर उत्तरी का नियोजित विकास नहीं हो सका। शिक्षा, चिकित्सा, सड़क, सीवर, बिजली, पानी, कूड़ा-करकट, गंदगी की समस्या है। कहा कि क्षेत्र में 74 मतदान केंद्र तथा 295 बूथ हैं। बुधवार से मतदान केंद्रों को आधार मानकर समस्याओं की जानकारी हासिल की जाएगी। साथ ही इनका निराकरण कराया जाएगा। शुरुआत कटिंग मेमोरियल मतदान केंद्र से सुबह साढ़े सात बजे की जाएगी। उन्होंने कहा कि विधायक निधि का उपयोग भी मतदान केंद्रों के आधार पर किया जाएगा। निधि के डेढ़ करोड़ की राशि को प्रत्येक बूथ में समान रूप से बांटी जाएगी। यह राशि 50 हजार आठ सौ रुपये के आसपास आती है। मतदान केंद्र में जितने बूथ होंगे, उसी हिसाब से विकास कार्यों के लिए धनराशि दी जाएगी। विकास कार्य उस केंद्र के नागरिक ही तय करेंगे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

अलग अंदाज में मनाया गया BHU स्थापना दिवस, आप भी कर उठेंगे वाह-वाह

सोमवार को बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में 102वां स्थापना दिवस मनाया गया। इस मौके पर पारंपरिक परिधान में सजे छात्र-छात्रों ने झांकियां निकाली। झांकियों के साथ चल रहे स्टूडेंट्स ढोल-नगाड़ों की थाप पर थिरकते नजर आए।

23 जनवरी 2018