श्रीलंका के पलिंदा ने गाए हिंदी गीत

Varanasi Updated Mon, 13 Aug 2012 12:00 PM IST
वाराणसी। विभिन्न गतिविधियों के अंतरराष्ट्रीय केंद्र काशी में रविवार की शाम अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस के आयोजन में कई देशों के युवा शरीक हुए। बीएचयू के विभिन्न संकायों में शिक्षा ग्रहण कर रहे नेपाल, भूटान, श्रीलंका, अफगानिस्तान, म्यांमार, फ्रांस, जापान के युवाओं ने रंगारंग प्रस्तुतियों से अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। इन युवाओं ने न सिर्फ भारतीय गीत-संगीत और कला का प्रदर्शन किया बल्कि अपने देश की कला विशेष के बारे में भी बताया। भेलूपुर स्थित होटल डायमंड में रोटरी क्लब वाराणसी सेंट्रल की ओर से आयोजित समारोह में कार्यक्रम की शुरुआत में फ्रांस की वेनेली ने स्वागत गीत गाया और फ्रांस की ही फेनी एलबर्ट ने नृत्य प्रस्तुत किया। श्रीलंकाई युवक पी. पलिंदा ने हिंदी फिल्मों के शृंगारिक गीत गाए तो लोग एक और की फरमाइश किए बिना नहीं रह सके। नेपाल के मनीष कुमार अधिकार ने श्रीकृष्ण-राधिका के प्रेम पर आधारित भजनों की प्रस्तुति की तो निरंजन भंडारी ने सुमधुर बांसुरी वादन किया। भूटान के संगे एवं जेमस्तो ने युगल गीतों सुनाए। पहले भूटानी फिर हिंदी। म्यांमार एवं अफगानिस्तान के छात्रों ने अपने-अपने देश के लोकप्रिय लोक संगीतों की प्रस्तुति की। नेपाल की तारा तामा ने नेपाली लोकनृत्य मोसे का आकर्षक प्रदर्शन किया। रोटरी के डीडी डा. अजय कुमार आगा के मुख्य आतिथ्य में हुए समारोह की अध्यक्षता श्री राजेंद्र मोहन ने की। बीएचयू अंतरराष्ट्रीय छात्रावास के प्रशासनिक संरक्षक प्रो. आरके श्रीवास्तव विशिष्ट अतिथि थे। संचालन डा. पृथ्वीराज सेन ने किया।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

अलग अंदाज में मनाया गया BHU स्थापना दिवस, आप भी कर उठेंगे वाह-वाह

सोमवार को बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में 102वां स्थापना दिवस मनाया गया। इस मौके पर पारंपरिक परिधान में सजे छात्र-छात्रों ने झांकियां निकाली। झांकियों के साथ चल रहे स्टूडेंट्स ढोल-नगाड़ों की थाप पर थिरकते नजर आए।

23 जनवरी 2018