उपभोक्ता फोरम के आदेश पर नगर निगम का खाता सीज

Varanasi Updated Thu, 09 Aug 2012 12:00 PM IST
वाराणसी। राज्य उपभोक्ता फोरम के आदेश पर जिला प्रशासन ने नगर निगम का खाता सीज करने की कार्रवाई की है। इसके चलते निगम के खाता संख्या 32069 और 32066 से वेतन की निकासी का कार्य बाधित हो गया है। नगर आयुक्त प्रमोद कुमार पांडेय ने रिकवरी धनराशि 7,29,039 रुपये को रोक कर शेष धनराशि को मुक्त करने के लिए पत्र भेजा है।
वित्तीय वर्ष 2000-01 में अनूप गुप्ता ने टाउनहाल को बुक कराया था। उसी तिथि पर निगम ने इसे दूसरे को भी आवंटित कर दिया था। अंत समय में नगर निगम ने अनूप गुप्ता के आवंटन को निरस्त कर दिया। नगर निगम के इस फैसले के खिलाफ अनूप गुप्ता ने राज्य उपभोक्ता फोरम में वाद प्रस्तुत किया। नगर निगम ने 2008 में स्टे ले लिया। उपभोक्ता विवाद प्रतितोष फोरम इजरा संख्या 2 सन 2008 के स्टे को निरस्त करते हुए नगर निगम के खिलाफ 18 जून 2012 को फैसला सुनाते हुए भू-राजस्व की भांति वसूली करने की आरसी जारी कर दी। तहसीलदार सदर अविनाश कुमार ने बताया कि आरसी धनराशि को छोड़कर अन्य धनराशि की निकासी पर रोक हटाने संबंधी नगर आयुक्त का पत्र प्राप्त हुआ है। दूसरी तरफ नगर निगम के मुख्य राजस्व अधिकारी एमएन गुप्ता ने बताया कि एक तिथि पर दो व्यक्ति को आवंटन कर दिए जाने के कारण यह समस्या पैदा हुई। जिसने आवंटन धनराशि पहले जमा की थी उसे ही टाउनहाल का उपयोग करने की अनुमति दी गई थी। इस फैसले के विरोध में क्षतिपूर्ति के लिए अनूप गुप्ता ने वाद दाखिल किया था। इस फैसले के बाद अब ऊपरी अदालत में अपील की जाएगी।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

अलग अंदाज में मनाया गया BHU स्थापना दिवस, आप भी कर उठेंगे वाह-वाह

सोमवार को बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में 102वां स्थापना दिवस मनाया गया। इस मौके पर पारंपरिक परिधान में सजे छात्र-छात्रों ने झांकियां निकाली। झांकियों के साथ चल रहे स्टूडेंट्स ढोल-नगाड़ों की थाप पर थिरकते नजर आए।

23 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls