लोकसभा के जिताऊ प्रत्याशी की खोज में जुटी सपा

Varanasi Updated Wed, 18 Jul 2012 12:00 PM IST
वाराणसी। समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव की तैयारियां तेज कर दी हैं। प्रत्याशियों की दावेदारी की परख की जा रही है। बस्ती के राम ललित चौधरी सर्किट हाउस में डेरा डाले हैं। दिनभर उन्होंने पार्टी के नेताओं और टिकट के दावेदारों से बातचीत की। वह चार-पांच दिनों तक यहां रहेंगे और कार्यकर्ताओं के साथ आम जनता से मिलकर स्थिति का जायजा लेंगे और रिपोर्ट देंगे।
समाजवादी पार्टी लोकसभा चुनाव के लिए पहले से ही तैयार रहना चाहती है। नेताओं का मानना है कि विधानसभा चुनाव के लिए समय से टिकट का निर्धारण होने से उम्मीद ज्यादा सफलता मिली। लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी ने पहले ही टिकट के आकांक्षी नेताओं से आवेदन करने को कहा था। नासिर जमाल, पूर्व जिलाध्यक्ष आत्माराम यादव, पूर्व आयकर आयुक्त आरके सिंह, रमेश सिंह रघुवंशी, रमाकांत त्रिपाठी, संजय सिन्हा, जगत नारायण चौरसिया ने लोकसभा चुनाव में टिकट मांगा है। पर्यवेक्षक ने उनसे तथा सभासदों, पार्टी के नेताओं और फ्रंटल संगठन के पदाधिकारियों से दिनभर बातचीत की। उसका विवरण डायरी में दर्ज किया। उन्होंने अखिलेश मिश्र, राज्यमंत्री सुरेंद्र पटेल, शतरुद्र प्रकाश, अब्दुल समद अंसारी, इस्तेकबाल कुरैशी, अशफाक अहमद डब्लू, पूर्व महानगर अध्यक्ष राजकुमार जायसवाल, दिलीप डे, मनोज राय धूपचंडी, रीबू श्रीवास्तव, मनीष राय से बातचीत की और उनसे जिताऊ प्रत्याशियों के बारे में पूछा। कुछ नेताओं ने सुरेंद्र पटेल तो कुछ ने अब्दुल समद अंसारी का नाम भी सुझाया। वह बुधवार को रोहिनिया, सेवापुरी, शहर दक्षिणी और गुरुवार को कैंट, शहर उत्तरी के कार्यकर्ताओं की बैठक में भाग लेंगे। पार्टी ने 58 स्थानों पर इसी तरह के पर्यवेक्षक भेजे हैं। सभी अपनी रिपोर्ट पार्टी को सौंप देंगे। वहीं से प्रत्याशी के बारे में अंतिम फैसला लिया जाएगा।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

अलग अंदाज में मनाया गया BHU स्थापना दिवस, आप भी कर उठेंगे वाह-वाह

सोमवार को बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में 102वां स्थापना दिवस मनाया गया। इस मौके पर पारंपरिक परिधान में सजे छात्र-छात्रों ने झांकियां निकाली। झांकियों के साथ चल रहे स्टूडेंट्स ढोल-नगाड़ों की थाप पर थिरकते नजर आए।

23 जनवरी 2018