‘साहब, दबंगों ने मारकर तोड़ दिया हाथ’

Varanasi Updated Tue, 17 Jul 2012 12:00 PM IST
वाराणसी। ‘साहब, जमीन पर कब्जा करने के लिए दबंगों ने मारकर हाथ तोड़ दिया। पुलिस भी कुछ कर नहीं रही...।’ बड़ागांव के गोसाईंपुर निवासी छोटेलाल और राजकुमार सोमवार को जिलाधिकारी सौरभ बाबू के यहां जनता दर्शन में शिकायत करने पहुंचे। इस तरह की आधा दर्जन शिकायतें डीएम के सामने आईं। उन्होंने हर मामले में कार्रवाई का भरोसा दिलाया।
राजकुमार ने बताया कि शिवधनी, शिवमूरत, राजेश कुमार, रामधनी ने जमीन पर कब्जा करने से रोकने पर उनको और उनके पिता की पिटाई कर दी। कहीं सुनवाई नहीं हो रही है। हरहुआ के वाजिदपुर गांव के निवासियों ने सांसद रामकिशुन का पत्र डीएम को दिया। उसमें गांव में प्राथमिक विद्यालय, आंगनबाड़ी केद्र और पंचायत भवन नहीं होने की शिकायत की गई है और गांव को लोहिया ग्राम घोषित कर विकास कार्य कराने की मांग की गई है। इसी तरह पश्चिमपुर के ग्राम प्रधान ने बताया कि दबंगों ने आराजी संख्या 371 और 372 पर कब्जा कर लिया है। उन्होंने मंदिर का रास्ता तक रोक दिया है।
काशी विद्यापीठ ब्लाक के मंडुआडीह गांव की प्रधान शशि देवी ने कहा कि कुछ दबंगों ने एफसीआई गोदाम से आने वाले रास्ते को रोक दिया है। पंचायत भवन में जाना संभव नहीं रह गया है। ग्राम समाज की जमीन पर वे मल्टीस्टोरी बिल्डिंग बनवा रहे हैं। जिलाधिकारी ने जमीन की पैमाइश कराने का निर्देश दिया। चोलापुर के चौबेपुर कलां के प्रधान मनोज कुमार सेठ ने बताया कि गांव का पंचायत भवन जर्जर हो गया है। इसको बनवाने का इस्टीमेट तैयार कराकर बीडीओ की अनुमति के साथ ग्रामीण अभियंत्रण विभाग को भेज दिया गया है। काम नहीं हो रहा है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

अलग अंदाज में मनाया गया BHU स्थापना दिवस, आप भी कर उठेंगे वाह-वाह

सोमवार को बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में 102वां स्थापना दिवस मनाया गया। इस मौके पर पारंपरिक परिधान में सजे छात्र-छात्रों ने झांकियां निकाली। झांकियों के साथ चल रहे स्टूडेंट्स ढोल-नगाड़ों की थाप पर थिरकते नजर आए।

23 जनवरी 2018