आप किसानों का ध्यान रखें, सरकार आपकी सुनेगी

Varanasi Updated Mon, 16 Jul 2012 12:00 PM IST
वाराणसी। किसान अर्थव्यवस्था का आधार है। सिंचाई के अभाव में खेती और किसान दोनों ठीक से काम नहीं कर सकते। प्रदेश आज खाद्यान्न के मामले में आत्मनिर्भर हुआ है तो उसमें सिंचाई विभाग के कर्मचारियों की महत्वपूर्ण भूमिका है। यह बात लोक निर्माण एवं सिंचाई राज्यमंत्री सुरेंद्र पटेल ने कही। तेलियाबाग पटेल धर्मशाला में सिचाई संघ उत्तर प्रदेश के द्विवार्षिक प्रांतीय अधिवेशन के उद्घाटन के अवसर पर उन्होंने उनकी मांगों पर विचार करने का आश्वासन दिया। इस मौके पर हुए चुनाव में बनारस के वीकेंद्र कुमार पांडेय को अध्यक्ष और गोरखपुर के संजीव कुमार सिंह को निर्विरोध रूप से महामंत्री चुना गया।
सिंचाई राज्यमंत्री ने कहा कि किसानों के खेतों तक पानी पहुंचाने का काम सिंचाई विभाग को करना है। आप किसानों के दिलों में जगह बनाइए, सरकार आपका पूरा ख्याल रखेगी। उनको नलकूप चालकों को नलकूप मिस्त्री एवं सर्वेयर, सींच पर्यवेक्षक एवं सींचपाल को हेड मुंशी के समकक्ष वेतन देने, अंशकालिक नलकूप चालकों के विनियमितीकरण, नलकूप चालकों के पदनाम का परिवर्तन, कंटीजेंसी में बढ़ोतरी और सेवा नियमावली बनाने की मांग का पत्रक सौंपा गया। उन्होंने मांगों का परीक्षण कराने और प्रमुख सचिव से संगठन के प्रतिनिधियों की वार्ता कराकर कर्मचारियों की समस्याओं का निराकरण कराने का आश्वासन दिया। आनंद कौशल सिंह, कमल नयन चतुर्वेदी, लाल बचन पांडेय ने उनका अभिनंदन किया। शाम को हुए संगठन के चुनाव में अध्यक्ष, महामंत्री के अलावा अलीगढ़ के अवधेश कुमार शर्मा को आडिटर चुना गया। अंबेडकरनगर के शीतला सिंह कार्यकारी अध्यक्ष, कानपुर के आशीष दीक्षित एवं मेरठ के नरेंद्र शर्मा को वरिष्ठ उपाध्यक्ष मनोनीत किया गया। स्वागत समिति के सचिव गोपाल नाथ उपाध्याय ने अतिथियों का स्वागत किया। अधिवेशन स्थल पर विभिन्न पदों के प्रत्याशियों ने सम्मेलन स्थल को पोस्टर बैनर से पाट दिया था। अंत में चुनाव सर्वसम्मति से ही हुआ।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

अलग अंदाज में मनाया गया BHU स्थापना दिवस, आप भी कर उठेंगे वाह-वाह

सोमवार को बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में 102वां स्थापना दिवस मनाया गया। इस मौके पर पारंपरिक परिधान में सजे छात्र-छात्रों ने झांकियां निकाली। झांकियों के साथ चल रहे स्टूडेंट्स ढोल-नगाड़ों की थाप पर थिरकते नजर आए।

23 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls