शिवपुर से लहरतारा तक जाम

Varanasi Updated Mon, 04 Jun 2012 12:00 PM IST
वाराणसी। रविवार को बंदी के दिन भी शहर का हर प्रमुख मार्ग जाम में जकड़ा रहा। वजह थी कंबाइंड प्री मेडिकल टेस्ट (सीपीएमटी) और भारतीय स्टेट बैंक के क्लर्क ग्रेड की परीक्षा। इसके लिए शहर के विभिन्न इलाकों में कुल 11 केंद्र बने थे। नतीजतन शिवपुर से लेकर लहरतारा और भेलूपुर से लेकर विशेश्वरगंज, भैरोनाथ तक भरी दोपहरी में ट्रैफिक ठहर सी गई थी। चिलचिलाती धूप और लू के थपेड़ों के बीच परीक्षा केंद्रों से निकले अभ्यर्थी पल भर की राहत के लिए छांव तलाशने में लगे थे। इसके लिए भी उन्हें चाय-पान की दुकानों के अलावा रेस्तरां की शरण में ही जाना पड़ा।
आलम यह था कि यूपी कालेज, अग्रसेन स्नातकोत्तर महाविद्यालय परमानंदपुर, संत अतुलानंद होलापुर तथा राघवराम बालिका इंटर कालेज से परीक्षार्थी दोपहर में निकले तो भोजूबीर, शिवपुर से लगायत कचहरी गोलघर और पुलिस लाइन तक जाम की स्थिति बन गई। उधर, बंगाली टोला इंटर कालेज और सनातन धर्म से अभ्यर्थियों का रेला निकला तो सोनारपुरा, नई सड़क, गिरिजाघर, गोदौलिया में जाम लग गया। इतना ही नहीं भैरोनाथ गली स्थित वल्लभ विद्यापीठ से निकलने वाले परीक्षार्थियों के चलते विशेश्वरगंज में रेंगती रही ट्रैफिक। इधर, फातमान और लहरतारा क्षेत्र में भी यही हाल रहा। कारण कृष्णमोहिनी इंटर कालेज और महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ भी परीक्षा केंद्र था। मायने पूरे शहर को जाम ने जकड़ लिया था।
0000
परीक्षार्थियोें से पटा कैंट स्टेशन
वाराणसी। रविवार को शहर में दो विभिन्न परीक्षाओं के चलते कैंट स्टेशन परिसर सुबह और शाम परीक्षार्थियों से पटा रहा। यहां से विभिन्न रूटों को जाने वाली ट्रेनों पर अभ्यर्थियों ने कब्जा कर लिया था। शहर के विभिन्न केंद्रों से परीक्षा देने के बाद घर जाने के लिए अभ्यर्थी कैंट स्टेशन पहुंच गए। अचानक बढ़ी भीड़ से वहां कुछ देर के लिए अफरातफरी जैसा माहौल हो गया। रेलवे स्टेशन ही नहीं रोडवेज पर भी पूर्वांचल के विभिन्न जिलों को जाने वाली बसों को पकड़ने की खातिर गहमागहमी रही।

Spotlight

Most Read

National

सियासी दल सहमत तो निर्वाचन आयोग ‘एक देश एक चुनाव’ के लिए तैयार

मध्य प्रदेश काडर के आईएएस अधिकारी और झांसी जिले के मूल निवासी ओपी रावत ने मंगलवार को मुख्य चुनाव आयुक्त का कार्यभार संभाल लिया।

24 जनवरी 2018

Rohtak

बिजली बिल

24 जनवरी 2018

Rohtak

नेताजी

24 जनवरी 2018

Related Videos

अलग अंदाज में मनाया गया BHU स्थापना दिवस, आप भी कर उठेंगे वाह-वाह

सोमवार को बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में 102वां स्थापना दिवस मनाया गया। इस मौके पर पारंपरिक परिधान में सजे छात्र-छात्रों ने झांकियां निकाली। झांकियों के साथ चल रहे स्टूडेंट्स ढोल-नगाड़ों की थाप पर थिरकते नजर आए।

23 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper