बीएचयू के राजाराम छात्रावास में आग से हड़कंप

Varanasi Updated Thu, 31 May 2012 12:00 PM IST
वाराणसी। बीएचयू के राजाराम मोहनराय छात्रावास की मेस में बुधवार की शाम अचानक आग लगने से हड़कंप मच गया। आग की लपटें देख छात्र हास्टल से भागने लगे। इसकी सूचना तत्काल प्राक्टोरियल बोर्ड के कंट्रोल रूम को दी गई। इसके बाद बिजली आपूर्ति ठप कर दी गई। छात्राें और विश्वविद्यालय के दमकल कर्मियाें ने कुछ ही देर में आग पर काबू पा लिया।
शाम के समय मेस में कुछ कर्मचारी चाय बना रहे थे। इसी बीच अचानक आग लग गई। थोड़ी ही देर में मेस में रखे कुर्सी, टेबल, चौकी और कर्मियाें के बिस्तर भी आग की लपटों से घिर गए। इसी बीच गैस रिसाव की अफवाह फैलते ही छात्र हास्टल से भागने लगे। छात्राें ने तत्काल इसकी सूचना वार्डेन और कंट्रोल रूम को दी। इस दौरान कुछ छात्र आग बुझाने का प्रयास करने लगे। थोड़ी ही देर में दमकल की गाड़ी भी पहुंच गई। बीएचयू छात्र परिषद के निवर्तमान महासचिव विकास सिंह के मुताबिक अगर कुछ छात्राें ने पानी नहीं डाला होता तो आग बेकाबू हो सकती थी। अगर वहां रखे दो गैस सिलेंडरों तक आग पहुंचती तो स्थिति भयावह हो जाती। सूचना मिलने पर लंका पुलिस भी मौके पर पहुंच गई थी। फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। आशंका जताई जा रही है कि या तो शार्ट सर्किट या फिर सिलेंडर से गैस रिसाव के चलते आग लगी होगी।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

अलग अंदाज में मनाया गया BHU स्थापना दिवस, आप भी कर उठेंगे वाह-वाह

सोमवार को बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में 102वां स्थापना दिवस मनाया गया। इस मौके पर पारंपरिक परिधान में सजे छात्र-छात्रों ने झांकियां निकाली। झांकियों के साथ चल रहे स्टूडेंट्स ढोल-नगाड़ों की थाप पर थिरकते नजर आए।

23 जनवरी 2018