एक लीटर दूध पर दो सौ ग्राम मट्ठा मुफ्त

Varanasi Updated Wed, 30 May 2012 12:00 PM IST
रामनगर। पराग डेयरी ने एक लीटर पराग गोल्ड दूध की खरीद पर दो सौ मिली दूध और इतना ही पराग टोंड दूध की खरीद पर दो सौ ग्राम मट्ठा ग्राहकों को मुफ्त देने की योजना शुरू की है। यह विशेष स्कीम तीस मई से शुरू होगी। यह जानकारी महाप्रबंधक दुग्ध संघ वाराणसी और ग्रामीण दूध उत्पादकों की रामनगर में हुई संयुक्त बैठक में दी गई।
बैठक में यह भी बताया गया कि पराग डेयरी ने मार्च 2012 को समाप्त वित्तीय वर्ष में 1.21 करोड़ रुपये का लाभ अर्जित किया है। दुग्ध संघ के इतिहास में पहली बार मदर डेयरी को 4.5 करोड़ रुपये मूल्य का दूध आपूर्ति किया गया। पराग ने पराग घी की कीमत में 15 रुपये प्रति लीटर की कमी है। साथ ही दुग्ध उत्पादकों से दूध क्रय कीमत में बढ़ोतरी की है। अब उत्पादकों से 22.50 रुपये प्रति लीटर की दर से दूध खरीदा जाएगा। अधिकारियों ने बताया कि भारत सरकार की ओर से 100 ग्राम पशु आहार प्रति लीटर दूध पर अनुदान के रूप में मिलेगा। प्रति माह समिति पर उत्पादक द्वारा दिए गए दूध के आधार पर गणना की जाएगी। वही सरकार दूध उत्पादकों को सुडान, एमपी चरी, लोबिया, ज्वार का भी बीज भी देगी। अध्यक्षता महाप्रबंधक आरएस यादव ने की। बैठक में डेयरी के अधिकारी विजय, प्रकाश, पंचम वर्मा, एके गुप्ता समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

अलग अंदाज में मनाया गया BHU स्थापना दिवस, आप भी कर उठेंगे वाह-वाह

सोमवार को बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में 102वां स्थापना दिवस मनाया गया। इस मौके पर पारंपरिक परिधान में सजे छात्र-छात्रों ने झांकियां निकाली। झांकियों के साथ चल रहे स्टूडेंट्स ढोल-नगाड़ों की थाप पर थिरकते नजर आए।

23 जनवरी 2018