बिजली की बदहाली से फूटने लगा गुस्सा

Varanasi Updated Mon, 21 May 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

ख़बर सुनें
वाराणसी। बेसमय कटौती, मनमाने तरीके से शट डाउन और मानक के विपरीत रोस्टरिंग से क्षुब्ध नागरिकों का गुस्सा अभिव्यक्त होने लगा है। रविवार को भाकपा माले के कार्यकर्ताओं ने मनमानी कटौती बंद करने और विद्युत वितरण के निजीकरण की कोशिश के खिलाफ कैंट स्टेशन के समीप विद्युत प्रशासन का पुतला दहन किया। उधर, जन कल्याण परिषद ने भी लहुराबीर आजाद पार्क पर धरना देकर विरोध जताया।
विज्ञापन

भाकपा माले के कार्यकर्ताओं ने कैंट रेलवे स्टेशन के सामने से जुलूस निकाला और रोडवेज के पास पहुंच कर पुतला दहन किया। इस मौके पर हुई सभा में जिला प्रभारी मनीष शर्मा ने कहा कि जनता बिजली की कटौती से त्रस्त है। इसका समाधान निकालने के बजाय अफसर और नेता केवल बयानबाजी कर रहे हैं। एसएन सिंह ने कहा कि सरकार बिजली उत्पादन, वितरण, पारेषण की ठोस योजना बनाने और उसके लिए बजट का प्रविधान करने के बजाय निजीकरण की कोशिशों में लगी है। जिन कंपनियों को बिल बनाने और मीटरों को जांचने का जिम्मा दिया गया है उनके कर्मचारी उपभोक्ताओं को अपमानित कर रहे हैं। सभा में रजनीश कुमार सिंह, मोहन गुप्ता, अमरनाथ राजभर, सरिता पटेल, आशीष सिंह, नितेश सिंह, नंदलाल झा, दिनेश भारती, संजय उपाध्याय, किशन कुमार, धीरेंद्र सिंह, कमलेश यादव, नागेंद्र कुमार, भोला मौर्या, अरविंद चट्टान, धनपत पाल आदि मौजूद रहे।
इसी क्रम में जनकल्याण परिषद ने अनियमित विद्युत आपूर्ति एवं विभाग में जारी भ्रष्टाचार के विरोध में लहुराबीर आजाद पार्क में धरना दिया। नेताओं ने कहा कि विभाग ठीक से बिजली नहीं दे रहा। समय से बिल नहीं भेजा जाता है और लेट होने पर उस पर ब्याज लगाया जा रहा है। इस मौके पर गंगा सहाय पांडेय, सिद्धनाथ शर्मा, संजय पांडेय, लालू अकेला, मंगल अग्रहरि, उमाशंकर पांडेय, राधेश्याम जायसवाल, असलम अंसारी, नेहरू पांडेय, एमएम खान, पवन पांडेय, गोलक चौहान, रामलाल, नसीर अहमद, डीएन तिवारी आदि मौजूद रहे।
उधर, पन्नालाल पार्क में जला 10 एमवीए का ट्रांसफार्मर रविवार की शाम आठ बजे चालू हो गया। इसके बावजूद इलाके के उपभोक्ताओं को शाम को बिजली की आंखमिचौली से राहत नहीं मिली। शाम को लोग ट्रिपिंग की समस्या से परेशान रहे। चौकाघाट उपकेंद्र ओवरलोड हो गया है। इसको देखते हुए विभिन्न फीडरों की शाम से ही कटौती करने का शिड्यूल बनाया गया है। रेलवे फीडर शाम छह से 7.15, मलदहिया, तेलियाबाग, धोबीघाट 7.15 से 8.30, नाटी इमली 8.30 से 9.45 तथा 9.45 से रात 11 बजे तक बड़ी बाजार एवं जीटी रोड फीडर की कटौती की जा रही है। दिन में तीन से पांच बजे तक शहर की रोस्टरिंग हुई, मगर रामघाट और उससे जुड़े इलाकों में रात आठ बजे तक आपूर्ति सामान्य नहीं हो पाई। भिखारीपुर से निकलने वाले बेसू फीडर की आपूर्ति शाम को दो घंटे तक ठप रही।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us