ग्राहक सेवाओं में होगा गुणात्मक सुधार

Varanasi Updated Mon, 21 May 2012 12:00 PM IST
वाराणसी। भारतीय स्टेट बैंक लखनऊ मंडल के नेटवर्क-3 के महाप्रबंधक अनूप कुमार पालित ने कहा कि ग्राहक सेवाओं में गुणात्मक सुधार लाना और शिकायतों का समय से निस्तारण करना बैंक की पहली प्राथमिकता बन गई है। वाराणसी दौरे पर आए श्री पालित ने बातचीत के दौरान यह बातें कहीं।
महाप्रबंधक ने कहा कि ऐसी कार्य प्रणाली विकसित करने का प्रयास किया जा रहा है कि बैंक की सभी शाखाओं में शिकायतों की संख्या शून्य हो जाए। बताया कि एक ही तरह की शिकायतों का प्रणालीगत समाधान किया जाएगा। कहा कि लेनदेन का कार्य पेपर लेस करने के लिए सभी शाखाओं में ग्रीन बैकिंग को बढ़ावा दिया जाएगा। आने वाले दिनों में कृषि ऋण एवं रिटेल लोन को व्यापक स्तर पर प्रचारित एवं प्रोत्साहित किया जाएगा। ताकि ग्राहकों को आसानी से ऋण मिल सके। उपमहाप्रबंधक पीके अग्रवाल ने बताया कि सोमवार को होटल ताज में निर्यातकों के साथ बैठक कर बेहतर तालमेल बनाने पर विचार किया जाएगा। उन्होंने बताया कि विश्वनाथ मंदिर में लगे सीआरपीएफ के जवानों की सुविधा के लिए 20 पंखे लगाए गए हैं। वहीं सीआरपीएफ कमांडेंट वीएस शर्मा ने महाप्रबंधक से छत्ता द्वार से रानी भवानी मंदिर होते हुए बद्री नारायण मंदिर तक टीन शेड लगाने का आग्रह किया। कहा कि इससे दर्शनार्थियों के साथ ड्यूटी पर लगे जवानों को काफी राहत मिलेगी।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

अलग अंदाज में मनाया गया BHU स्थापना दिवस, आप भी कर उठेंगे वाह-वाह

सोमवार को बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में 102वां स्थापना दिवस मनाया गया। इस मौके पर पारंपरिक परिधान में सजे छात्र-छात्रों ने झांकियां निकाली। झांकियों के साथ चल रहे स्टूडेंट्स ढोल-नगाड़ों की थाप पर थिरकते नजर आए।

23 जनवरी 2018