गंगा पर अजय राय ने लिखा पीएम को पत्र

Varanasi Updated Sat, 12 May 2012 12:00 PM IST
वाराणसी (ब्यूरो)। कांग्रेस विधायक अजय राय ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को पत्र लिखकर प्रयाग महाकुंभ से पहले गंगा को अविरल व निर्मल बनाने के लिए ठोस कदम उठाने की मांग की है। उन्होंने इस पत्र की प्रति कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी व स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद को भी भेजी है।
पत्र में उन्होंने कहा है कि राष्ट्रीय नदी घोषित होने के बाद गंगा घाटी में रहने वाले करोड़ों लोगों को विश्वास हो चला था कि अब पतित पावनी अविरल रूप से बहेंगी। लेकिन गंगा पर कई बांध प्रस्तावित कर दिए गए। इससे गंगा घाटी में रहने वाले लोगों में भ्रम की स्थिति पैदा हो गई है। इससे लोगों की आस्था को भी चोट पहुंच रही है। उन्होंने कहा है कि 2013 में प्रयाग में महाकुंभ लगेगा। इससे पहले गंगा के मसले पर ठोस कदम उठाना जरूरी है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

अलग अंदाज में मनाया गया BHU स्थापना दिवस, आप भी कर उठेंगे वाह-वाह

सोमवार को बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में 102वां स्थापना दिवस मनाया गया। इस मौके पर पारंपरिक परिधान में सजे छात्र-छात्रों ने झांकियां निकाली। झांकियों के साथ चल रहे स्टूडेंट्स ढोल-नगाड़ों की थाप पर थिरकते नजर आए।

23 जनवरी 2018