गंगा तपस्वियाें से मिले गोविंदाचार्य

Varanasi Updated Fri, 11 May 2012 12:00 PM IST
वाराणसी। प्रख्यात चिंतक केएन गोविंदाचार्य गुरुवार की दोपहर गंगा तपस्वियाें से मिलने कबीरचौरा अस्पताल पहुंचे। उन्होंने स्वामी ज्ञानस्वरूप सानंद, बाबा नागनाथ, कृष्णप्रिया नंद और गंगा प्रेमी भिक्षु से मिलकर उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी हासिल की। कृष्णप्रियानंद ने उनसे गंगा आंदोलन को तब तक जारी रखने की बात कही जब तक सरकार कोई ठोस कदम नहीं उठा लेती है।
बाद में गोविंदाचार्य ने स्वामी सांनद और स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद से अस्पताल के एक कमरे में लगभग एक घंटे तक गंगा के मुद्दे पर मंथन किया। इसको लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। पत्रकाराें से गोविंदाचार्य ने कहा कि गंगा की निर्मलता और अविरलता की समस्या पूरे देश की समस्या है। इस पर प्रत्येक व्यक्ति को चिंतन करना चाहिए। उधर, अस्पताल के प्रमुख अधीक्षक डा. डीबी सिंह ने बताया कि गंगा भिक्षु और बाबा नागनाथ ने ड्रिप लगवाने से इनकार कर दिया है। साथ ही दोनों लोग अन्न-जल भी ग्राहण नहीं कर रहे हैं। इसके चलते दोनों की स्थिति गंभीर हो गई है। जबकि स्वामी सानंद अन्न-जल ग्रहण कर रहे हैं। इसके अलावा कृष्णप्रिया नंद को ड्रिप चढ़ाया जा रहा है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

अलग अंदाज में मनाया गया BHU स्थापना दिवस, आप भी कर उठेंगे वाह-वाह

सोमवार को बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में 102वां स्थापना दिवस मनाया गया। इस मौके पर पारंपरिक परिधान में सजे छात्र-छात्रों ने झांकियां निकाली। झांकियों के साथ चल रहे स्टूडेंट्स ढोल-नगाड़ों की थाप पर थिरकते नजर आए।

23 जनवरी 2018