बच्चों को अच्छी तालीम देना मां-बाप की जिम्मेदारी

Varanasi Updated Thu, 03 May 2012 12:00 PM IST
वाराणसी। इत्तिहादे अबभनाए सलफिया बनारस के जेरे एहतेमाम सालाना इजलासे आम का आयोजन किया गया। इसमें मुसलमानों को दीन, शिर्क, बिदत और ख्वातीन के हक के बारे में उलेमाओं ने प्रकाश डाला। काफी संख्चा मे देर रात तक लोग दीन और हदीस की बातों से रूबरू होते रहे।
बुधवार को फातमान रोड सिगरा स्थित ईदगाह अहले हदीस में बाद नमाजे इशा इजलास को खिताब करते हुए सिद्धार्थ नगर से तशरीफ लाए मौलाना अब्दुल सलाल मदनी ने कहा कि मुसलमानों के लिए छह बातों अल्लाह, रसूल, फरिश्ते, आसमानी किताबें, अच्छी बुरी तकदीर और आखिरत पर ईमान रखना जरूरी है। शैख रजाउल्लाह सलफी ने कहा कि बच्चे हमारे पास अल्लाह की अमानत हैं। उनकी अच्छी तालीम और संस्कार देना हमारी जिम्मेदारियों में शामिल हैं। इस बारे में अल्लाह तआला के यहां भी पूछताछ होगी। संयुक्त अमीरात से आए शैख जफरुल हसन ने तौहीद पर कहा कि अल्लाह हम सब का खालिक, मालिक और राजिक है। लिहाजा हम अल्लाह की ही इबादत करें। उसमें किसी को भी शरीक न करें। मौलाना अब्दुल मतीन ने कहा कि समाज सुधार के लिए कुरान और हदीस के बुनियादी सिद्धांतों का पालन करना होगा। मुंबई से आए शैख अंसार जुबैर मुहम्मदी ने भी तकरीर की।
इस दौरान महिलाओं के लिए तकरीर सुनने को अलग से इंतजाम किए गए थे। इजलास की सदारत मौलाना अब्दुल्लाह सअद सलफी तथा निजामत अब्दुल्लाह अब्दुल रऊफ ने की। इस दौरान मौलाना महमूद नासिर, मौलाना मोहम्मद ओसामा, नादिर लुतफी, निसार अहमद, मसूद जमाल, अब्दुल अजीज और अब्दुल रकीब एडवोकेट आदि मौजूद थे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

अलग अंदाज में मनाया गया BHU स्थापना दिवस, आप भी कर उठेंगे वाह-वाह

सोमवार को बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में 102वां स्थापना दिवस मनाया गया। इस मौके पर पारंपरिक परिधान में सजे छात्र-छात्रों ने झांकियां निकाली। झांकियों के साथ चल रहे स्टूडेंट्स ढोल-नगाड़ों की थाप पर थिरकते नजर आए।

23 जनवरी 2018