मौसम हुआ सुहावना, हुई बरसात

Varanasi Bureau Updated Wed, 07 Jun 2017 12:31 AM IST
ख़बर सुनें
जौनपुर। तेज हवा और रिमझिम बारिश के बीच मंगलवार को मौसम अचानक बदल गया। इससे गर्मी से बेहाल लोगों को बड़ी राहत मिली। वहीं, पहली बारिश में ही नगर पालिका की पोल खुल गई। नालियां जाम होने के कारण जहां निचले इलाकों में जलभराव हो गया वहीं सड़कों पर कीचड़ फैल गया।
शहर में चौड़ीकरण के नाम पर चारों तरफ सड़के खोद कर छोड़ दी गई। सबसे खराब स्थिति पालिटेक्निक से कुत्तुपुर तक की है। इस सड़क पर बरसात होते ही कीचड़ फैल गया। सीवर की पाइप लाइन डालने के लिए इस सड़क को खोद कर छोड़ दिया गया है। करीब दो किमी तक लोगों को काफी परेशानियों से जूझना पड़ा। सबसे खराब स्थिति नवाब युसूफ रोड की है। सदर तहसील में भी पानी जमा हो गया है। कलेक्ट्रेट से डाकबंगला रोड की स्थिति तो नारकीय हो गई है। इस पर राह चलना मुश्किल हो गया है।
मुफ्तीगंज: सुबह साढ़े आठ बजे से शुरू हुई बरसात करीब तीन घंटे तक चली। कई गांवों में मार्ग का निर्माण अधूरा होने से दस घरों में बरसात का पानी घुस गया। खुटहन: तिघरा बाजार से गांव तक जाने के लिए चुनाव से पहले पक्की सड़क का निर्माण शुरू हुआ था। सड़क पर बड़ी गिट्टी डालकर काम रोक दिया गया। जिससे सड़क ऊंची हो गई है। यहाँ अगल- बगल के कई लोगों के मकान नीचे होने से कई घरों में पानी घुस गया। लोग दिन भर किसी तरह से बाल्टी से पानी निकालते रहे।
केराकत: रिमझिम बारिश से जहाँ बढ़ते तापमान में गिरावट आई है वहीं रोजेदारों ने भी इस भीषण उमस भरी गर्मी से राहत महसूस करते हुए खुदा का शुक्त्रिस्या अदा किया है। नगर में सड़कों पर कीचड़ तो निचले इलाकों में जलभराव से लोग परेशान रहे।
बदलापुर: बारिश होने से जहाँ लोगों ने मौसम खुशमिजाज होने का आनंद उठाया वहीं बदलापुर चौक सहित थाना तहसील आदि जगहों पर जल निकासी न होने से दिनभर जलभराव बना रहा । जगह-जगह आवागमन की समस्या बनी रही । इसके चलते कई लोग चोटिल हुए।
बरईपार: झमाझम वर्षा से लोगों ने राहत की साँस ली । बीते दिनो गर्मी व उमस से जहाँ लोगो का जीना मुहाल हो गया था वही मंगलवार को हुई वर्षा से लोगो को गर्मी से छुटकारा मिल गया। किसान भी काफी खुश हैं। किसान सुभाष मौर्य ने बताया की वर्षा से अब लोग मक्का की बुआई व धान का बेहन डाल सकते है ।
सतहरिया: मुॅगराबादशाहपुर नगर पालिका प्रशासन द्वारा कराये गये कार्यों की कलई पहली बरसात में ही खुल गई। नतीजा रहा कि अब उन्हे सडकों पर लगे जलभराव से जूझना पड़ा रहा है। सड़कों पर नाली का गंदा पानी बहना शुरू हो गया है।
मीरगंज: मछलीशहर से जंघई मार्ग पर बधवा बाजार में जल निकासी के लिए नाली नही होने से पूरा बाजार कीचड़ से पट गया। सड़क का एक साल पहले निर्माण हुआ लेकिन नाली नही बनाई र्गई।
शाहगंज : नगर के एराकियाना मोहल्ला में मंगलवार दोपहर पड़ोसी के मकान की दीवार बारिश के दौरान ढह गई जिससे दीवार के मलबे की चपेट में आकर युवती गम्भीर रुप से घायल हो गयी। उपचार के लिए राजकीय पुरुष चिकित्सालय लाया गया। जहां से चिकित्सकों ने जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया। एराकियाना मोहल्ला निवासी रियाजुद्दीन की पुत्री जरीन बानों (18) आंगन में बैठकर पकड़े की सिलाई कर रही थी। अचानक पड़ोसी की दीवार आंगन में गिर गयी। जिसकी चपेट में आकर वह गम्भीर रुप से घायल हो गयी।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Sonebhadra

कुलडोमरी के हैंडपंप मानक से अधिक उगल रहे नाइट्रेट

कुलडोमरी के हैंडपंप मानक से अधिक उगल रहे नाइट्रेट

22 मई 2018

Related Videos

एसपी नेता के बिगड़े बोल, "शरीर की बनावट के हिसाब से महिलाएं कपड़े पहने"

बलिया में समाजवादी पार्टी के नेता रामशंकर विद्यार्थी ने महिलाओं के कपड़ों को लेकर एक चौंकाने वाली बात कही है। एसपी नेता के मुताबिक महिलाएं ऐसे कपड़े पहने जिससे अश्लीलता न फैले।

22 मई 2018

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen