UP Election 2022: सपा-कांग्रेस ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, भाजपा नेता बोले- अबकी बार 300 पार

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, आगरा Published by: मुकेश कुमार झा Updated Sat, 27 Nov 2021 06:23 PM IST

सार

चाय पर चर्चा और महिलाओं से बातचीत के बाद 'अमर उजाला' का चुनावी रथ 'सत्ता का संग्राम' राजनीतिक दलों के नेताओं के बीच पहुंचा।
आगरा, उत्तर प्रदेश चुनाव 2022, राजनीतिक दलों से चर्चा
आगरा, उत्तर प्रदेश चुनाव 2022, राजनीतिक दलों से चर्चा - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

विपक्षी राजनीतिक दलों ने केंद्र में मोदी और राज्य में योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा तो वहीं भाजपा ने भी तगड़ा पलटवार किया। चाय पर चर्चा और महओं से बातचीत के बाद 'अमर उजाला' का चुनावी रथ 'सत्ता का संग्राम' राजनीतिक दलों के नेताओं के बीच पहुंचा। इस कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी, समाजवादी पार्टी, कांग्रेस के प्रतिनिधियों ने शिरकत की। सभी ने अपने उन एजेंडों के बारे में भी बताया, जिसे लेकर वह जनता के बीच वोट मांगने जाएंगे। पढ़िए किस नेता ने क्या कहा?
विज्ञापन


भाजपा ने गिनाए मुद्दे
भाजपा के महासचिव डॉ यादवेंद्र शर्मा ने कहा कहा हमारी सरकार ने कानून व्यवस्था से लेकर इंफ्रास्ट्रक्चर तक, 80 करोड़ लोगों को 18 महीने फ्री राशन, साढ़े चार लाख योजगार देने का काम किया। जिन वादों के साथ योगी सरकार आई थी उन वादों पर काम करने का प्रयास किया। वहीं जब उनसे आगरा में एयरपोर्ट नने को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट, ताज ट्रेपेजियम जोन (टीटीजेड) और एनजीटी की कुछ समस्याओं के चलते यह यहां नहीं हो सका। 


सपा ने साधा निशाना
सपा के जिला अध्यक्ष मधुसूदन शर्मा ने कहा कि 2012 में कोई विधायक न होने के बावजूद भी सीएम अखिलेश याद ने करोड़ों अरबों रुपये का काम किया। भाजपा की सरकार में लोग बिना इलाज के मर गए। ऑक्सीजन के बिना लोगों की जिंदगी चली गई। वहीं, उन्होंने कहा कि भाजपा वाले पांच किलो फ्री राशन की बात कर रहे हैं, पांच किलो में दो बच्चे और माता-पिता क्या खाएंगे? यहां सड़कें खराब हैं। ये लोग मेट्रो की बात कर रहे हैं, मेट्रो हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष जी की देन है। भाजपा वालों ने कुछ नहीं किया है, ये लोग हमारे काम को नाम बदलकर आगे बढ़ा रहे हैं। सपा नेता ने कहा कि केंद्र में सात साल और राज्य में पांच साल होने को हैं। जब पीएम मोदी आगरा आए थे उन्होंने अपने घोषणा पत्र में आलू प्रोसेसिंग यूनिट लगाने का वादा किया था। दूसरा वादा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का, तीसरा हाइकोर्ट बेंच की स्थापना का और चौथा वादा अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम का किया था, क्या हुआ इन वादों का? 

आगरा, उत्तर प्रदेश चुनाव 2022, राजनीतिक दलों से चर्चा
आगरा, उत्तर प्रदेश चुनाव 2022, राजनीतिक दलों से चर्चा - फोटो : अमर उजाला
भाजपा का पटलवार
इस पर भाजपा ने पलटवार करते हुए कहा कि 2012 से लेकर 2017 तक सपा की सरकार रही। इनके कार्यकाल में पूरे उत्तर प्रदेश में 900 वेंटिलेटर थे, उसे भाजपा की सरकार ने 90 हजार कर दिया। अगर भाजपा ने कोई काम नहीं किया तो विपक्ष के लोग क्यों नहीं कुछ कहने आए? इनके पास कहने को कुछ नहीं है। वहीं, उन्होंने पांच किलो राशन के बात पर कहा कि एक व्यक्ति को पांच किलो राशन दिया जाता है एक परिवार को नहीं। जहां तक वादों की बात है हम सब पर लगातार काम कर रहे हैं। वहीं, सपा नेता ने इस पर जवाब देते हुए कहा कि प्रत्यक्ष को प्रमाण की आवश्यकता नहीं है। सपा ने 2012 से 2017 के दौरान आगरा में ही नहीं पूरे उत्तर प्रदेश में सर्वागिंन विकास किया। हम विकास की बात करते हैं विनाश की नहीं। 

कांग्रेस ने क्या कहा?
कांग्रेस के प्रदेश सचिव अमित सिंह ने कहा कि आगरा की जनता की लड़ाई विकास से है। कांग्रेस ने पीएम मोदी को जुमलेबाज बताते हुए कहा कि आजादी के बाद शायद पहली बार ऐसा हुआ होगा जब लोगों ने मुंह से ऑक्सीजन दी हो। कोरोना काल में लोग भूखे मर गए और देश का जुमलेबाज प्रधानमंत्री भाषण देते रहे। भाजपा की सरकार को जनता पूरी तरह समझ चुकी है। उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस पार्टी प्रियंका गांधी के नेतृत्व में पूरे देश व प्रदेश में मजबूती के साथ खड़ी है। प्रदेश में कहीं भी कोई घटना होती है को प्रियंगा गांधी सीधे वहां पहुंच जाती हैं। उस घटना को दबाने का काम नहीं कर करती है, उन्हें आर्थिक मदद करती हैं। प्रदेश की जनता ने भाजपा, बसपा और सपा की गुंडई भी देख ली। वहीं, कांग्रेस के अशोक शर्मा ने कहा कि प्रियंका जी ने लड़कियों के लिए एक नारा 'लड़की हो लड़ सकती हो' दिया है। वहीं, उन्होंने 40 फीसदी आरक्षण की भी बात की है। 

अबकी बार 300 पार
भाजपा ने इस पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस को पांच साल में तो राष्ट्रीय अध्यक्ष मिला नहीं है। 'पप्पू' तो फेल हो गए। पता नहीं प्रियंगा गांधी क्या करेंगी। वहीं, जब भाजपा महासचिव से पूछा गया कि उत्तर प्रदेश में आपकी किससे लड़ाई है तो उन्होंने कहा कि प्रदेश में हमारी लड़ाई किसी से नहीं है। 300 पार सीट लेकर स्पस्ट बहुमत की सरकार बनाएंगे। 
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00