बीडीओ के पाले में खड़े हो गए प्रधान

Unnao Updated Sun, 26 Aug 2012 12:00 PM IST
अचलगंज (उन्नाव)। सिकंदरपुर कर्ण ब्लाक के प्रधान, बीडीओ के समर्थन में खड़े हो गए हैं। शनिवार को ब्लाक मुख्यालय में प्रधानों की बैठक में विधायक कुलदीप सिंह सेंगर भी शामिल हुए। सुरेंद्र सिंह टिकौली, रबींद्र यादव, रामबहादुर सिंह, दिनेश सिंह प्रधान प्रतिनिधि, जितेंद्र दीक्षित, रामकुमार, कमल सिंह, संजय पांडेय आदि प्रधानों ने कहा कि खंड विकास अधिकारी को कर्मठ व तेज तर्रार हैं, सारा दोष ग्राम विकास अधिकारियों का है।
विधायक ने कहा कि जनप्रतिनिधियों का सम्मान करना हमारा दायित्व है। निजाम बदला है व्यवस्था भी बदलेगी। आपस में तालमेल मिलाकर विकास कार्यों में सहयोग न करने वाले अधिकारी कर्मचारी बख्शे नहीं जाएंगे। वह नौकरी करने आए हैं, नौकरी करें। महीने में एक बार प्रधानों व गणमान्य लोगों के साथ बैठक कर क्षेत्र की समस्याओं पर चर्चा करेंगे। बैठक में प्रधान संघ के अध्यक्ष सिद्धार्थ तिवारी, उदयराय यादव, रामनरेश तिवारी, लाल सिंह नौबस्ता, डा. विंदेस्वरूप यादव, राकेश लखनपुर, कृपाशंकर यादव, विनोद गुप्ता, रजनीश पासवान, धर्मराज, प्रदीप वर्मा, संजू पांडेय, आरबी निषाद, लक्ष्मी नारायण निषाद, निर्भय सिंह, मो. शमी खां, गुडडू सिंह वसैना, राजेश वर्मा किसुनपुर, मोहनलाल, दिलीप यादव करौंदी, राघवेंद्र अवस्थी सपा नेता, सुरेंद्र सिंह नौबस्ता, अजय द्विवेदी आदि मौजूद रहे।



इनसेट

चिंगारी को हवा दे अलग हो गए प्रधान
उन्नाव। सिकंदरपुर कर्ण ब्लाक बीडीओ के खिलाफ चार दिन से चल रहे आंदोलन की चिंगारी को ग्राम प्रधानों ने हवा दी थी। कर्मचारियों में तो काफी दिनों से रोष था लेकिन वह साहस नहीं जुटा पा रहे थे। कुछ प्रधानों ने ग्राम विकास अधिकारियों को उकसाया। अंदर ही अंदर ये प्रधान बीडीओ के खिलाफ माहौल बनाते रहे। इनमें से कुछ पिछले रविवार को लखनऊ में एक नेता से मिले थे। इन प्रधानों ने लोकसभा चुनाव की दुहाई देकर बीडीओ को हटवाने की गुहार लगाई थी। नेता से आश्वासन का आशीर्वाद लेकर लौटे इन प्रधानों ने ग्राम विकास अधिकारियों को इस कदर उकसा दिया कि वह बीडीओ के खिलाफ बगावत पर आमादा हो गए। बगावत की चिंगारी इस कदर भड़की की आंदोलन की आग ब्लाक मुख्यालय से जिला मुख्यालय तक पहुंच गई। सत्ता के दबाव में जिले के अधिकारी बीडीओ के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर पा रहे हैं। आंदोलनरत कर्मचारियों से दो दौर की वार्ता हो चुकी है लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। अफसरोें के अड़ियल रुख से अन्य कर्मचारी संगठनों में भी रोष पनप गया है। शनिवार को कुछ कर्मचारी संगठनों के नेता धरने में शामिल हो गए। सोमवार को आंदोलन को राज्य कर्मचारी संघ, शिक्षक संघ सहित कई अन्य कर्मचारी संगठनों के समर्थन के संकेत मिले हैं। अगर ऐसा हुआ तो जिले में कामकाज लगभग ठप हो जाएगा।

Spotlight

Most Read

Kanpur

बाइकवालाें काे भी देना हाेगा टोल टैक्स, सरकार वसूलेगी 285 रुपये

अगर अाप बाइक पर बैठकर आगरा - लखनऊ एक्सप्रेस वे पर फर्राटा भरने की साेच रहे हैं ताे सरकार ने अापकी जेब काे भारी चपत लगाने की तैयारी कर ली है। आगरा - लखनऊ एक्सप्रेस वे पर चलने के लिए सभी वाहनों को टोल टैक्स अदा करना होगा।

16 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में कोहरे का कहर जारी, ट्रक और कार की टक्कर में तीन की मौत

कन्नौज के तालग्राम में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर कोहरे के चलते एक भीषण सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से पीछे से आ रही कार के चालक को सड़क पर खड़ा ट्रक  नजर नहीं आया और उनमें कार जा टकराई। हादसे में तीन की मौत हो गई।

10 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper