जिले में थम नहीं रहा डायरिया का प्रकोप

Unnao Updated Fri, 10 Aug 2012 12:00 PM IST
उन्नाव। जिले में डायरिया का प्रकोप दिन प्रति दिन बढ़ रहा है। हालात यह हो गए हैं कि आए दिन एक दर्जन से अधिक लोग जिला अस्पताल व प्राइवेट अस्पतालों में जाकर इलाज करवा रहे हैं। डायरिया का प्रकोप बीते तीन दिन से अधिक बढ़ गया है। इसमें लगभग एक दर्जन से अधिक लोग अपनी जान भी गवंा चुके हैं।
डायरिया का प्रकोप सबसे अधिक नगर पंचायत मौरावां में 6 अगस्त को फैला था। इसमें लगभग 150 से अधिक लोग दूषित पानी के पीने से बीमार पड़े थे। इन्हे इलाज के लिए अलग अलग जगहों पर भर्ती कराया गया था। इन मरीजों में आधा दर्जन से अधिक मरीजों की मौत भी हो गई थी। वहीं वहीं बीघापुर में भी दो पहले एक महिला की डायरिया से ही मौत हो चुकी है। विकासखंड मियागंज में भी बुधवार को दूषित पानी के कारण डायरिया फैल गया। जिसमें आधा दर्जन से अधिक मोहल्ले प्रभावित हैं। साथ ही लोगों में डायरिया का प्रकोप फैल रहा है। वहीं ब्लाक हिलौली के गांव रजवाड़ा में डायरिया फैलने से एक बच्ची की मौत बुधवार को हो गई। जबकि दो रोगियों की हालत अभी भी चिंताजनक है। गुरूवार को शहर के मोहल्ला एबीनगर में रहने वाले देबीदीन पुत्र भगवानदीन, नवनीत पुत्र शितलू व विपिन पुत्र धीरज को उल्टी दस्त चालू हो गए। इन्हे परिजन लेकर जिला अस्पताल पहुंचे जहां हालत गंभीर देखते हुए कानपुर रेफर कर दिया गया। कालेज रोड में भी नालियां चोक होने से पानी सड़क पर भरा हुआ हैा। पानी में सभी प्रकार का कूड़ा कचरा जाकर जम जाता है। जिससे लोगों को सांस लेना मुश्किल है। शहर व हर विकासखंड में गंदगी व जलभराव से डायरिया का प्रकोप दिन प्रति दिन बढ़ता जा रहा है। जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मुख्य चिकित्साधिकारी डा. डीपी मिश्रा ने बताया कि सबसे अधिक डायरिया दूषित पानी पीने व गंदे जल भराव से फैल रहा है। डायरिया के रोकथाम के लिए टीमें लगाई गई हैं।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

थर्ड डिग्री से डरे युवक ने पुलिस कस्टडी में पिया तेजाब

एक लूट के मामले का जब उन्नाव पुलिस खुलासा नहीं कर पाई तो उसने एक शर्मनाक कृत्य को अंजाम दिया।

23 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls