एडीजी फायर ने ट्रेनिंग सेंटर देखा

Unnao Updated Sat, 04 Aug 2012 12:00 PM IST
उन्नाव। अपर महानिदेशक अग्निशमन ने गुरुवार को अग्निशमन प्रशिक्षक केंद्र का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने प्रशिक्षण व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त करने के निर्देश दिए।
अपर महानिदेशक अग्निशमन (एडीजी फायर) प्रवीण कुमार ने दोस्तीनगर फायर ट्रेनिंग सेंटर का निरीक्षण किया। सबसे पहले उन्होंने ट्रेनिंग सेंटर और प्रशिक्षुओं के कक्षों को देखा और रहने की व्यवस्था को परखा। इसके बाद उन्होंने कार्यालय में अभिलेख भी चेक किए। अग्निशमन प्रशिक्षण केंद्र प्रभारी सत्येंद्र कुमार ने एडीजी को बताया कि हाल में 29 अग्निशमन जवानों को एक महीने की स्पेशल ट्रेनिंग दी गई है। उन्होंने बताया कि यह ट्रेनिंग गुरुवार को ही पूरी हुई है।
एडीजी ने निर्देश दिए कि अग्निशमन जवानों को उच्चस्तरीय ट्रेनिंग दी जाए ताकि वह हर स्थिति से निपटने में सक्षम होकर ट्रेनिंग सेंटर से निकलें। उन्होंने प्रशिक्षण केंद्र प्रभारी को निर्देश दिए कि प्रशिण केंद्र के लिए जो भी आवश्यक हो उसका मांग पत्र बनाकर मुख्यालय भेजें व्यवस्था दुरुस्त करने का भरपूर प्रयास किया जाएगा। निरीक्षण के दौरान उन्नाव अग्निशमन केंद्र प्रभारी डीके सिंह भी मौजूद रहे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

थर्ड डिग्री से डरे युवक ने पुलिस कस्टडी में पिया तेजाब

एक लूट के मामले का जब उन्नाव पुलिस खुलासा नहीं कर पाई तो उसने एक शर्मनाक कृत्य को अंजाम दिया।

23 जनवरी 2018