अब लालटेन, बेना कर लो तैयार

Unnao Updated Thu, 19 Jul 2012 12:00 PM IST
उन्नाव। शहरी क्षेत्र के लोग लालटेन तैयार कर लें या फिर मोमबत्तियां खरीद कर रख लें। अगर गर्मी से बचना है तो हाथ पंखा का भी इंतजाम कर लीजिए, क्योंकि रात में केवल चार घंटे ही बिजली मिलेगी। ग्रामीण क्षेत्र के लोग जरूर कुछ राहत महसूस करेंगे । गांवों में रात दस से सुबह सात बजे तक बिजली आपूर्ति की जाएगी।
विद्युत विभाग के अधिषाशी अभियंता ने बिजली कटौती का नया शेड्यूल जारी किया है। इस शेड्यूल के अनुसार जिले के शहरी क्षेत्र में रात 12 बजे से एक बजे तक कटौती की जाएगी। एक बजे से सुबह नौ बजे तक बिजली मिलेगी। कारोबार शुरू होने के समय यानी सुबह नौ बजे से दोपहर दो बजे तक फिर बिजली गुल हो जाएगी। इसके बाद दो घंटे शाम चार से छह बजे तक बिजली मिलेगी। शाम छह से आठ बजे तक फिर अंधेरा छा जाएगा। रात आठ से दस बजे तक फिर पंखे की हवा खाने का मौका मिलेगा। रात दस से बारह बजे तक फिर कटौती हो जाएगी। यह शेड्यूल 31 अगस्त तक लागू रहेगा।
इसके विपरीत ग्रामीण क्षेत्रों में एक सप्ताह के लिए रात दस बजे से सुबह सात बजे तक बिजली की आपूर्ति की जाएगी। दिन में गांवों के लोगों को बिजली नहीं मिलेगी। इसके अलावा अघोषित कटौती और फाल्ट के कारण भी बिजली गुल हो सकती है। व्यापारी नेता रजनीकांत श्रीवास्तव का कहना है पहले ही सुविधाएं न मिलने से कारोबारियों की कमर टूटी हुई है। अब कारोबारी समय में बिजली न मिलने से व्यापार चौपट ही हो जाएगा। इस नए शेड्यूल का विरोध किया जाएगा।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

थर्ड डिग्री से डरे युवक ने पुलिस कस्टडी में पिया तेजाब

एक लूट के मामले का जब उन्नाव पुलिस खुलासा नहीं कर पाई तो उसने एक शर्मनाक कृत्य को अंजाम दिया।

23 जनवरी 2018