तीन घरों से पांच लाख का माल उड़ाया

Unnao Updated Thu, 14 Jun 2012 12:00 PM IST
उन्नाव। चोरों ने मंगलवार रात शहर में अलग-अलग स्थानों में तीन घरों से जेवर और नगदी समेत पांच लाख का माल चुरा लिया। चोरी के शिकार लोगों में अनिवासी भारतीय भी है। चोरी की ताबड़तोड़ घटनाओं से शहर के लोग सहम गए हैं। पीड़ितों की तहरीर पर कोतवाली पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर घटनाओं की तफ्तीश कर रही है।
शहर के मोहल्ला पीतांबर नगर निवासी अनिवासी भारतीय बच्चू लाल विमल पुत्र हीरालाल कई साल से विदेश में हैं। मंगलवार की रात उनकी पत्नी सुंदरी अपने बच्चों के साथ छत पर सोई थी। देर रात दीवार फांदकर घर में घुसे चोरों ने कमरों और अलमारियों का ताला तोड़कर उसमे रखी दस हजार रुपए की नकदी और दो लाख से अधिक के जेवर चुरा लिया। सुबह गृस्वामिनी उठी तो घर की हालत देख हतप्रभ रह गईं। चोरी की सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटना की तफ्तीश की। तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। आशंका जताई जा रही है इस चोरी में घर के सामने रहने वाले श्रमिक का हाथ है। घटना के बाद से श्रमिक फरार है। चोरी की दूसरी वारदात शहर के मोहल्ला पीतांबर नगर में हुई। पीतांबर नगर मोहल्ला निवासी श्रीपाल पुत्र छोटेलाल के घर में छत के रास्ते घुसे चोरों ने कमरे और अलमारी का ताला तोड़कर बीस हजार रुपए और करीब दो लाख के जेवर ले उड़े। चोरी की तीसरी घटना आवास विकास कालोनी में हुई। आवास विकास कालोनी के ए ब्लाक निवासी शिवशंकर रावत पुत्र स्व. शिवकरन पत्नी सुनीता और बच्चों सहित बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र के बिरौली गांव निवासी अपने रिश्तेदार के यहां मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होने गए थे। रात को सूना घर देख चोरों ने कमरे और अलमारी के ताले तोड़े और अलमारी में रखे आठ हजार रुपए और करीब पचास हजार रुपए के सोने-चांदी के जेवर समेत अन्य कीमती सामान उड़ा ले गए। सुबह आसपास के लोगों ने घर के दरवाजे खुले देखे तो शिवशंकर को फोन कर सूचना दी। पीड़ित ने कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर घटना की सूचना दी है। कोतवाली प्रभारी जगदीश चंद्र सिंह ने बताया कि घटनाओं की तफ्तीश की जा रही है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

थर्ड डिग्री से डरे युवक ने पुलिस कस्टडी में पिया तेजाब

एक लूट के मामले का जब उन्नाव पुलिस खुलासा नहीं कर पाई तो उसने एक शर्मनाक कृत्य को अंजाम दिया।

23 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls