शुल्क प्रतिपूर्ति को अफसरों से मिले बीएड छात्र

Unnao Updated Thu, 03 May 2012 12:00 PM IST
उन्नाव। शुल्क प्रतिपूर्ति न मिलने की स्थिति में परीक्षा से वंचित किए जाने की चेतावनी के बाद अनुसूचित जाति के बीएड छात्रों ने बुधवार को बड़े अधिकारियों से मुलाकात की। छात्रों ने अविलंब शुल्क प्रतिपूर्ति व छात्रवृत्ति विद्यालय खाते में भेजे जाने की मांग की।
कुंवर रामभरोसे महाविद्यालय के दो दर्जन छात्रों ने बुधवार को जिलाधिकारी, समाज कल्याण अधिकारी और जिला विद्यालय निरीक्षक से मुलाकात की। सभी अधिकारियों को प्रार्थना पत्र देकर छात्रों ने बताया कि बीएड के अनुसूचित जाति के छात्रों की सीडी व हार्डकापी में शासन की ओर से निर्धारित फीस 51250 रुपए दर्शाई गई थी, जबकि विद्यालय की ओर से दी गई सूचना के अनुसार इस मद में शासन की ओर से केवल तीन हजार रुपए प्रति छात्र ही प्राप्त हुआ है। छात्र वीरेंद्र कुमार, तेजपाल, श्रीकांत, राजेश कुमार, विष्णुपाल वर्मा समेत अन्य छात्रों ने बताया कि विद्यालय प्रबंधक ने उन्हें शुल्क प्रतिपूर्ति न प्राप्त होने की स्थिति में परीक्षा से वंचित किए जाने की सूचना दी है। आला अधिकारियों को अपने भविष्य की दुहाई देते हुए छात्रों ने अविलंब शुल्क प्रतिपूर्ति विद्यालय के खाते में भेजे जाने की मांग की है। छात्रों का कहना है कि विद्यालय की सूची में कुल 23 छात्रों के नाम हैं लेकिन शुल्क प्रतिपूर्ति लिस्ट में 6 छात्रों के नाम नहीं हैं। इस मौके पर दूधनाथ, सुनील कुमार, धर्मेंद्र कुमार, राकेश कुमार, सुमन देवी, ममता रानी समेत करीब दो दर्जन छात्र व छात्राएं मौजूद रहीं। उधर, समाज कल्याण अधिकारी राकेश वर्मा ने कालेज प्रशासन को पत्र भेजकर किसी भी स्थिति में छात्रों को परीक्षा से न वंचित करने और फीस प्रतिपूर्ति मामला अलग से हल करने का आदेश दिया है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

थर्ड डिग्री से डरे युवक ने पुलिस कस्टडी में पिया तेजाब

एक लूट के मामले का जब उन्नाव पुलिस खुलासा नहीं कर पाई तो उसने एक शर्मनाक कृत्य को अंजाम दिया।

23 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls