बकाएदार ने तहसीलदार पर ताना तमंचा

Unnao Updated Sun, 09 Dec 2012 05:30 AM IST
बांगरमऊ (उन्नाव)। लोन अदा न करने पर बैंक से जारी की गई आरसी के आधार पर राजस्व वसूली करने गए तहसीलदार पर बकाएदार ने तमंचा तान दिया। टीम में शामिल होमगार्ड जवानों ने उसे दबोच लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। तहसीलदार ने कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है।
बांगरमऊ के कसबा तकिया निवासी मो. अहमद उर्फ मुन्ना ने वर्ष 2005 में चिकन उद्योग के लिए बैंक आफ इंडिया से 1 लाख 81 हजार रुपए ऋण लिया था। ऋण की एक भी किश्त जमा न करने के चलते मूल और ब्याज सहित बकाया रकम करीब ढाई लाख रुपए पहुंच गई। इसपर बैंक ने आरसी जारी कर दी। वसूली के लिए शनिवार को सफीपुर तहसीलदार एके गुप्ता व अमीन राजीव कुमार दो होमगार्ड जवानों के साथ शनिवार दोपहर मुन्ना के घर पहुंचे। तहसीलदार ने उससे तहसील चलने को कहा तो दोनों में विवाद हो गया। बचाव न होते देख मुन्ना ने कमर से तमंचा निकाल तहसीलदार पर तान दिया। भागने का प्रयास किया मगर होमगार्डों ने उसे दबोच कर जीप में डाल लिया। इसके बाद तहसीलदार उसे लेकर बांगरमऊ कोतवाली पहुंचे और पुलिस के सुपुर्द कर दिया। तहसीलदार की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी मुन्ना को हिरासत में ले लिया। वहीं मुन्ना का कहना है कि कारोबार में लगातार घाटा होने के कारण वह लोन अदा नहीं कर पाया। उसके मुताबिक उसने तहसीलदार से कुछ दिन मोहलत देने की गुजारिश की थी। तमंचा बरामद होने के सवाल पर बताया कि उसकी दुश्मनी चलती है इसीलिए वह तमंचा रखता है।
सरकारी जमीन के कब्जेदार ने लेखपाल को पीटा
उन्नाव। सरकारी जमीनों से अवैध कब्जे हटाने के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत कब्रिस्तान की फोटोग्राफी कर रहे लेखपाल से कब्जेदार ने मारपीट की। लेखपाल ने रिपोर्ट दर्ज कराई है।
पुरवा तहसील के लेखपाल सर्वजीत सिंह यादव सोहरामऊ थाना क्षेत्र के नीमटीकर गांव के कब्रिस्तान की जमीन पर अवैध कब्जे की शिकायत पर शनिवार को गांव पहुंचे और कब्रिस्तान की फोटोग्राफी कराने लगे। इससे भड़के कब्जेदार अशर्फीलाल पुत्र लाला ने विरोध किया। वह गालीगलौज करने लगा। लेखपाल ने समझाने का प्रयास किया तो वह मारपीट करने लगा। लेखपाल ने सोहरामऊ थाने में अशर्फीलाल के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

थर्ड डिग्री से डरे युवक ने पुलिस कस्टडी में पिया तेजाब

एक लूट के मामले का जब उन्नाव पुलिस खुलासा नहीं कर पाई तो उसने एक शर्मनाक कृत्य को अंजाम दिया।

23 जनवरी 2018