केंद्रीय विद्यालय रेड ने जीती ट्राफी

Unnao Updated Sun, 09 Dec 2012 05:30 AM IST
उन्नाव। पुलिस लाइन ग्राउंड पर खेले गए अंडर 14 क्रिकेट प्रतियोगिता के रोमांचक फाइनल मैच में केंद्रीय विद्यालय रेड ने ट्राफी अपने नाम की। सुपर ओवर तक पहुंचे इस मैच में उसने डीसीए ब्लू को शिकस्त दी। एएसपी हीरालाल ने खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया। डीसीए रेड के कप्तान अर्पित कुशवाहा मैन आफ द सिरीज बने।
जिला क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा आयोजित आरके द्विवेदी मेमोरियल क्रिकेट प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला शनिवार को पुलिस लाइन मैदान पर केंद्रीय विद्यालय रेड और डीसीए कैंप ब्लू में खेला गया। केंद्रीय विद्यालय रेड के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का निर्णय लिया। डीसीए कैंप ब्लू के ओपनर बल्लेबाज अर्पित कुशवाहा और मोहम्मद जयद ने दो ओवरों में 14 रन जुटाकर आक्रामक शुरुआत की। किंतु तीसरे ओवर की पहली ही गेंद पर राहुल ने जयद को पगबाधा आउट कर दिया। जयद का स्थान लेने आए अभिनवराज ने कप्तान अर्पित का अच्छा साथ दिया। इन दोनों बल्लेबाजों ने 86 रन की साझेदारी कर टीम के स्कोर को 100 तक पहुंचा दिया। 16वें ओवर की पहली गेंद पर सूर्या ने अभिनव राज (30) को कैच आउट करवाकर डीसीए कैंप ब्लू की रनगति पर ब्रेक लगा दिया। टीम के खाते में 11 और जुडे़ थे तभी अर्शलन (05) को भी अपने 18वें ओवर में सूर्या ने चलता कर दिया। अगली ही गेंद पर सूर्या ने अर्पित (43) का विकेट लेकर डीसीए ब्लू की रन गति थाम दी। रजनीकांत 02 सस्ते में रनआउट हो गए। इसके बाद अर्पित दुबे (9) और अपूर्व (0) ने बगैर किसी नुकसान के टीम का स्कोर 129 रन तक पहुंचाया।
जवाब में खेलने उतरी केंद्रीय विद्यालय रेड की टीम शुरू में लड़खड़ा गई। 15 रन के स्कोर पर उसके दोनों ओपनर बल्लेबाज शाबाज (5) और आलोक (5) रनआउट होकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद आए अनुभव और आकाश ने पारी को संभालने का प्रयास किया लेकिन 11वें ओवर की चौथी गेंद पर आकाश (15) आउट हो गए। टीम के स्कोर में दस रन की बढ़ोत्तरी हुई थी, तभी विस्फोटक अंदाज में खेल रहे अनुभव (17) रन चुराने के चक्कर में रन आउट हो गए। 14वें ओवर की पहली गेंद पर आसिफ (3) आउट हो गए। इसके आद अश्विनी (21) समीर (15) ने मैच पर पकड़ मजबूत कर ली। लेकिन दो रन के अंतराल में दो विकेट झटककर डीसी ब्लू ने न केवल फिर वापसी की बल्कि अंतिम ओवर में कप्तान अर्पित ने एक रन आउट सहित दो खिलाड़ियों को आउट कर मैच टाइ करा लिया। फैसला सुपर ओवर में हुआ। छह गेंदों पर डीसीए ब्लू ने सात रन बनाए। जवाब में केवी रेड ने तीन गेंदों पर विजय लक्ष्य हासिल कर लिया। इसके बाद एएसपी हीरालाल ने केंद्रीय विद्यालय रेड की टीम को ट्राफी प्रदान की और अन्य खिलाड़ियों को भी पुरस्कृत किया। केंद्रीय विद्यालय के पूर्व प्रचार्य स्व. डा. एमपी पांडेय स्मृति में उनकी पत्नी और सत्यदेव अवस्थी ने भी खिलाड़ियों को ट्राफियां बांटी। इस मौके पर अरिवंद कमल, पीके मिश्रा, धनवंतरि देव, राजकुमार सैनी, विनोद कृष्ण, शेलेंद्र दीक्षित, मंसूर खान, चंदनलाल त्रिपाठी, अतुत मिश्रा, चंद्र प्रकाश शुक्ला, बोध शंकर दीक्षित, शैलजा शरण, गौसिया खान, मंजूलता अवस्थी, असगर बेग आदि मौजूद रहे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

ब्राइटलैंड स्कूल दो दिन के लिए बंद, छात्रा हुई जुवेनाइल कोर्ट में पेश

राजधानी के ब्राइटलैंड स्कूल में छात्र को चाकू मारने की घटना के बाद बच्चों में बसे खौफ को दूर करने के लिए स्कूल को दो दिनों के लिए बंद कर दिया है।

19 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में कोहरे का कहर जारी, ट्रक और कार की टक्कर में तीन की मौत

कन्नौज के तालग्राम में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर कोहरे के चलते एक भीषण सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से पीछे से आ रही कार के चालक को सड़क पर खड़ा ट्रक  नजर नहीं आया और उनमें कार जा टकराई। हादसे में तीन की मौत हो गई।

10 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper