जमीन मिलते ही जिले में बनेगा ‘अपना बाजार’

Unnao Updated Sun, 09 Dec 2012 05:30 AM IST
उन्नाव। जिले के उपभोक्ताओं का बाजार जाने का अनुभव बदलने वाला है। मंडी परिषद शहर में अपना बाजार बनाने जा रहा है जिसमें ग्रामीण अंचलों में बनाई गईं हैंडीक्राफ्ट वस्तुओं से लेकर आधुनिक उपभोक्ता वस्तुएं मिलेंगी। दुकानदारी के साथ ही यहां लोग लोक कलाओं का भी आनंद ले सकेंगे। मंडी परिषद अधिकारी फिलहाल इस बाजार के लिए जमीन खोजने में जुटे हैं।
मंडी परिषद मंडी परिषद संचालक मंडल की 31 अक्टूबर 2012 को लखनऊ में हुई बैठक में निर्णय लिया गया है कि लखनऊ में बने अपना बाजार की तर्ज पर उन्नाव शहर में भी एक ‘अपना बाजार’ का निर्माण किया जाए। यहां पभोक्ताओं को व्यापक सुविधाएं दी जाएंगी। लखनऊ की तर्ज पर इस बाजार में हैंडीक्र्राफ्ट, लोक कला, हैंडलूम आदि हस्त निर्मित वस्तुुओं की बिक्री की जाएगी। इसके अलावा इस बाजार में उपभोक्ताओं के मनोरंजन के लिए लोकगीत, लोक संगीत कार्यक्रम आयोजित करने का निर्णय लिया गया है। मनोरंजन के साथ ही इस बाजार में ग्राहकों को प्रादेशिक व्यंजन और खानपान की सुविधाएं भी उपलब्ध कराई जाएंगी। शहर में यह अपना बाजार कम से कम 2 और अधिकतम 10 एकड़ के क्षेत्र में बनाया जाना तय किया गया है। निदेशक मंडी परिषद राजेश कुमार सिंह ने सचिव मंडी परिषद उन्नाव को पत्र लिख कर ‘अपना बाजार’ बनवाने के निर्देश जारी किए हैं। सचिव मंडी परिषद उन्नाव ने बताया कि अपना बाजार बनाने के लिए शहर में भूमि की तलाश की जा रही है फिलहाल बाजार बनाने के लिए जमीन की स्थिति के जो मानक तय किए गए हैं उस आधार पर शहर में जमीन नहीं मिल रही है। बताया कि जमीन मिलते ही बाजार का डिजायन, एस्टीमेट और प्रपोजल तैयार कर निदेशालय भेजा जाएगा। प्रपोजल पास होते ही बाजार का निर्माण शुरू करवाया जाएगा।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

थर्ड डिग्री से डरे युवक ने पुलिस कस्टडी में पिया तेजाब

एक लूट के मामले का जब उन्नाव पुलिस खुलासा नहीं कर पाई तो उसने एक शर्मनाक कृत्य को अंजाम दिया।

23 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls