लाइन शिफ्टिंग के विरोध में ग्रामीणों का प्रदर्शन

Sultanpur Updated Sun, 26 Jan 2014 05:46 AM IST
सुल्तानपुर। ग्रामीणों की रजामंदी के बिना विद्यालय के लिए विद्युत वितरण खंड ने 11 हजार वोल्ट की लाइन शिफ्ट करवाना शुरू कर दिया। ग्रामीणों के विरोध के बाद भी कार्य जारी रहने पर शनिवार को सैकड़ा भर महिला-पुरुष डीएम कार्यालय पहुंच गए। ग्रामीणों ने पांच सूत्री ज्ञापन देते हुए दो दिन में समस्या का निस्तारण न होने पर आंदोलन का ऐलान किया है।
शनिवार को डीएम कार्यालय पहुंचे सैदपुर के सैकड़ा भर से अधिक ग्रामीणों ने हंगामा किया। ग्राम प्रधान गोविंद लाल के साथ पहुंचे ग्रामीणों ने एक विद्यालय की स्थापना में विनियमित क्षेत्र व पावर कॉर्पोरेशन पर नियम विरुद्ध मदद करने का आरोप लगाया। कहा कि विद्यालय के हित के लिए ग्रामीणों के हित को नजरअंदाज कर दिया गया। विद्यालय की जमीन से गुजरे 11 हजार वोल्ट की हाईटेंशन लाइन रहते हुए भवन का नक्शा पास कर दिया गया। नक्शा पास कराने के बाद विद्युत वितरण खंड के अभियंताओं से मिलीभगत करके विद्यालय प्रबंधन ने हाईटेंशन लाइन को शिफ्ट करने की प्रक्रिया कर ली। ग्रामीणों की जमीन से करीब दो दर्जन पोल की लाइन शिफ्ट करने का कार्य शुरू हो गया है। ग्रामीणों का आरोप है कि जब उन्होंने इसका विरोध किया तो उन्हें धमकियां दी जाने लगीं। ग्राम प्रधान पर फर्जी मुकदमा दर्ज कर दिया गया। ग्रामीणों ने डीएम से दो दिन के भीतर लाइन शिफ्टिंग का कार्य बंद करवाने की मांग की। कार्य बंद न होने पर चक्का जाम व आंदोलन की चेतावनी दी है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

देखिए, बीजेपी सांसद वरुण गांधी के बगावती तेवर!

बीजेपी सांसद वरुण गांधी केंद्र सरकार की नीतियों पर जमकर बरसे।

21 जनवरी 2018