सड़कों की दुर्दशा देख अफसरों को फटकारा

Sultanpur Updated Mon, 27 Jan 2014 05:46 AM IST
गौरीगंज (अमेठी)। अमेठी में शनिवार को राष्ट्रीय राजमार्गों का निरीक्षण करने पहुंचे केंद्रीय भूतल एवं परिवहन मंत्री सड़कों की दुर्दशा देख चौंक पड़े। क्षेत्र में छह सड़कों का निरीक्षण करने के बाद मुंशीगंज स्थित गेस्ट हाउस में आयोजित बैठक में केंद्रीय मंत्री ने विभागीय अफसरों को जमकर फटकार लगाई। 
तीन दिन पूर्व अमेठी के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और उनकी बहन प्रियंका वाड्रा को सड़कों की दुर्दशा से जुड़े सवालों से रूबरू होना पड़ा था। दौरे के दौरान ही राहुल ने भूतल एवं परिवहन मंत्री ऑस्कर फर्नांडीज से बात कर कहा था कि वे स्वयं अमेठी पहुंचकर सड़कों की दुर्दशा देखें और संबंधित विभाग के उच्चाधिकारियों के साथ बैठक करके सड़कों की दशा सुधारें। इस पर शनिवार को ऑस्कर फर्नांडीज पत्नी के साथ अमेठी पहुंचे। उन्होंने संसदीय क्षेत्र से होकर गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग वाराणसी-लखनऊ वाया सुल्तानपुर, रायबरेली-जगदीशपुर वाया मोहनगंज, सलोन-जगदीशपुर, रायबरेली-फैजाबाद वाया इन्हौना, रायबरेली-सुल्तानपुर वाया गौरीगंज के साथ ही गांधीनगर-हरदो और अमेठी में कई वर्ष से जर्जर पड़े बाईपास का निरीक्षण किया। इसके बाद केंद्रीय मंत्री मुंशीगंज स्थित संजय गांधी अतिथि गृह पहुंचे। जहां उन्होंने सीपीडब्ल्यूडी और पीडब्ल्यूडी के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की। सूत्रों की मानें तो जिले में सड़कों की दुर्दशा से नाराज केंद्रीय मंत्री ने बैठक में मौजूद अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई। केंद्रीय मंत्री ने अधिकारियों को कार्य की गुणवत्ता पर निगाह रखने के साथ ही सड़क निर्माण का कार्य डेडलाइन के अंदर पूरा कराने को कहा। मंत्री ने कहा कि सड़कों की गहन जांच के लिए अगले माह केंद्रीय जांच टीम अमेठी भेजी जाएगी और उसकी रिपोर्ट मिलने के बाद जिम्मेदार अफसरों व कार्यदायी संस्थाओं के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

देखिए, बीजेपी सांसद वरुण गांधी के बगावती तेवर!

बीजेपी सांसद वरुण गांधी केंद्र सरकार की नीतियों पर जमकर बरसे।

21 जनवरी 2018