मानक पर खरे नहीं 90 नर्सिंग होम

Sultanpur Updated Mon, 20 Jan 2014 05:46 AM IST
सुल्तानपुर। जिले में संचालित करीब 150 नर्सिंग होम में महज 60 ही मानक पर खरे हैं। स्वास्थ्य विभाग शेष की जांच कर रहा है। नए निजी अस्पतालों का पंजीकरण सीएमओ कार्यालय में मौजूदा समय में बंद है। पांच वर्ष पूर्व स्वास्थ्य विभाग की ओर से आठ नर्सिंग होम के फर्जी पंजीयन पर उनके संचालकों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी।
जिले में मौजूदा समय में मात्र 60 नर्सिंग होम सीएमओ कार्यालय में पंजीकृत हैं जबकि 90 ऐसे हैं जिनका पंजीयन ही नहीं है। आए दिन नर्सिंग होम संचालक सीएमओ दफ्तर में पंजीयन कराने के लिए घूमते देखे जा सकते हैं। हालांकि विभाग नर्सिंग होम संचालकों को गाइड लाइन की शर्तें पूरा करने की बात कहकर लौटा देता है। पांच वर्ष पूर्व जिले के कादीपुर, जगदीशपुर और लंभुआ में बिना पंजीयन के संचालित पांच नर्सिंग होम के संचालकों के खिलाफ स्वास्थ्य विभाग ने मुकदमा दर्ज कराया था। हालांकि बाद में इनमें से कई ने अपना नाम बदलकर दोबारा संचालन शुरू कर दिया। मौजूदा समय में जिले के 90 नर्सिंग होम मानक पर खरे नहीं उतर रहे हैं।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

देखिए, बीजेपी सांसद वरुण गांधी के बगावती तेवर!

बीजेपी सांसद वरुण गांधी केंद्र सरकार की नीतियों पर जमकर बरसे।

21 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls