डीजल की दुकान में लगी आग, व्यवसायी की मौत

Sultanpur Updated Wed, 21 Nov 2012 12:00 PM IST
सुल्तानपुर। संदिग्ध परिस्थितियों में मंगलवार सुबह डीजल की दुकान में आग लग गई। अग्निकांड में डीजल से भरे ड्रमों में विस्फोट होने से दुकान क्षतिग्रस्त हो गई। दुकान के पिछले हिस्से में स्थित आवास में मौजूद परिजनों ने किसी तरह से बाहर भागकर अपनी जान बचाई, जबकि आग बुझाने के प्रयास में व्यवसायी गंभीर रूप से झुलस गया। सूचना के बाद मौके पर पहुंचे फायर कर्मियों ने आग पर काबू पाया। झुलसे व्यवसायी को परिजनों ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां चिकित्सकों ने उसे ट्रॉमा सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया। मगर ट्रॉमा सेंटर ले जाते समय रास्ते में उसकी मौत हो गई। सूचना पाते ही प्रशासनिक और पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का निरीक्षण किया।
जयसिंहपुर कोतवाली क्षेत्र के बिरई का पुरवा (पीढ़ी) निवासी राम जियावन गुप्ता का पुत्र योगेंद्र गुप्ता (45) घर से तकरीबन 100 मीटर दूर सड़क किनारे दूसरे मकान में सपरिवार रहता था। मकान के आगे के हिस्से में योगेंद्र वैध लाइसेंस पर डीजल बेचने का कारोबार करता था। मंगलवार सुबह वह दुकान खोलकर पूजा करने के बाद कुछ काम करने लगा। तभी अचानक दुकान में रखे डीजल के ड्रम में आग पकड़ ली। योगेंद्र आग बुझाने की कोशिश में लग गया। इस दौरान आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। देखते ही देखते दुकान में रखे डीजल भरे ड्रम में विस्फोट हो गया, जिससे छत ढह गई। दुकान के पिछले हिस्से में मौजूद योगेंद्र के परिजनों ने किसी तरह बाहर निकलकर जान बचाई, जबकि योगेंद्र आग बुझाने के प्रयास में दुकान में ही फंस गया।
आग की लपटें देखकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और घटना की सूचना पुलिस व फायर विभाग को दी। कुछ ही देर में अग्निशमन टीम मौके पर पहुंची और किसी तरह से आग पर काबू पाया। गंभीर रूप से झुलसे योगेंद्र को परिजनों ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां चिकित्सकों ने उसे ट्रॉमा सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया। परिजन उसे लेकर लखनऊ जा रहे थे कि रास्ते में उसकी मौत हो गई। अग्निकांड में लाखों रुपये की संपत्ति का नुकसान हुआ है। घटना की सूचना पाते ही एडीएम प्रशासन ओपी राय, एसडीएम जयसिंहपुर दिवाकर सिंह, सीओ राघवेंद्र मिश्र, प्रभारी कोतवाल सुधीर सोनी मौके पर पहुंचे। अधिकारियों ने घटनास्थल का निरीक्षण किया।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

देखिए, बीजेपी सांसद वरुण गांधी के बगावती तेवर!

बीजेपी सांसद वरुण गांधी केंद्र सरकार की नीतियों पर जमकर बरसे।

21 जनवरी 2018