डाक सेवकों ने दफ्तर में जड़े ताले, मांगों को लेकर प्रदर्शन

Sultanpur Updated Thu, 18 Oct 2012 12:00 PM IST
सुल्तानपुर। डाक सेवकों की हड़ताल से डाक व्यवस्था चरमरा गई है। डाकघरों में सैकड़ों डाक डंप पड़ी हैं। आरएमएस सेवा भी पूरी तरह प्रभावित है। बुधवार को दूसरे दिन भी अखिल भारतीय ग्रामीण डाक सेवक संघ के बैनर तले डाककर्मी हड़ताल पर रहे। शहर के प्रधान डाकघर व कस्बाई इलाकों के कुछ उप डाकघरों को छोड़कर ज्यादातर ग्रामीण डाकघरों में कर्मियों ने ताला बंद कर प्रदर्शन किया। आरएमएस में डाक विभाग के उच्चाधिकारी सेवा बहाल करने के लिए पहुंचे तो आंदोलित कर्मियों ने उन्हें भगा दिया। दो दिनों की हड़ताल से अविभाजित जिले में करीब डेढ़ करोड़ का टर्नओवर प्रभावित हुआ है।
जिले में एक हेड पोस्टऑफिस, 48 सब पोस्टऑफिस और 448 ब्रांच संचालित हो रहे हैं। इनमें प्रधान डाकघर, उप डाकघर व अधिकतर शाखा डाकघरों में बैंकिंग सुविधाएं भी चल रही हैं। अखिल भारतीय ग्रामीण डाक सेवक संघ के तत्वावधान में चल रही हड़ताल बुधवार को दूसरे दिन भी जारी रही। प्रधान डाकघर, शहर के आधा दर्जन उप डाकघर व कुछ कस्बाई डाकघरों में रजिस्ट्री, स्पीड पोस्ट, जमा, निकासी, मनीऑर्डर आदि सेवाएं बहाल रहीं। प्रधान डाकघर में नौकरियों के विभिन्न पदों के लिए आवेदन करने वाले बेरोजगारों व अन्य कार्यों के लिए काफी भीड़ रही। ग्रामीणांचल के ज्यादातर डाकघरों में डाककर्मियों ने ताला बंदकर प्रदर्शन किया। आरएमएस में भी ताला बंदी कर डाक कर्मी हड़ताल पर बैठे थे। बुधवार को आरएमएस में लखनऊ डाकमेल को वापस करा दिया गया। यहां डाक लेने आए डाक सर्वेक्षण अनिल तिवारी, राम अकबाल सिंह, पांचूराम आदि को जीडीएस कर्मचारियों ने भगा दिया। आरएमएस पहुंचे प्रभारी/सहायक डाक अधिक्षक वीके सिंह व अमेठी सहायक डाक अधीक्षक आरके यादव को भी कर्मचारियों के विरोध के बाद वापस होना पड़ा। दो दिनों से किसी भी तरह की डाक रिसीव नहीं करने व नहीं भेजने से व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है। संघ के प्रांतीय सचिव रीजनल उप्र परिमंडल लखनऊ चंद्रभान तिवारी ने बताया कि दो दिनों की हड़ताल से दोनों जिलों में तकरीबन डेढ़ करोड़ रुपये का लेनदेन प्रभावित हुआ है। हड़ताल के दौरान प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, महासचिव राहुल गांधी, संचार मंत्री के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे भी लगाए गए।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

देखिए, बीजेपी सांसद वरुण गांधी के बगावती तेवर!

बीजेपी सांसद वरुण गांधी केंद्र सरकार की नीतियों पर जमकर बरसे।

21 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls