1.75 करोड़ की धांधली को दबा गया प्रशासन

Sultanpur Updated Tue, 18 Sep 2012 12:00 PM IST
सुल्तानपुर। ग्राम्य विकास अभिकरण से एसजीएसवाई योजना के तहत सामानों की आपूर्ति एवं ऑडिट संबंधित कार्यों में हुए करीब पौने दो करोड़ के भुगतान का मामला ठंडे बस्ते में डाल दिया गया है। जिला निगरानी समिति की बैठक में एक माननीय द्वारा अनियमितता का प्रकरण उठाने के बाद जांच का आश्वासन देने वाले जिला प्रशासन ने अभी तक मामले में कोई कदम नहीं उठाया है।
केंद्र से संचालित स्वर्ण जयंती ग्राम स्वरोजगार योजना में बीते वित्तीय वर्ष समूहों को विभिन्न सामानों की आपूर्ति, सेंड्री अकॉउंट का ऑडिट, वॉलपेटिंग समेत कई कार्य गोपनीय ढंग से फर्मों को दे दिए गए थे। गाइडलाइन के विपरीत आदेश देकर कराई गई खरीद-फरोख्त एवं ऑडिट के कार्यों में अधिकारियों ने नियमों का कानूनों की परवाह नहीं करते हुए करीब पौने दो करोड़ का अलग-अलग भुगतान कर दिया। प्रकरण उछलने पर अधिकारियों ने कई बार कुछ कार्यों का भुगतान रोका भी, लेकिन बाद में उसे चुपके से कर दिया गया। अनियमितता का मामला प्रकाश में आने पर पिछले माह आयोजित जिला सतर्कता एवं निगरानी समिति की बैठक में लंभुआ सपा विधायक संतोष पांडेय ने प्रकरण को उठाया। उन्होंने जिलाधिकारी से पूरा विवरण मांगा और प्रकरण में हुई अभी तक की कार्रवाई से अवगत कराने को कहा। जिलाधिकारी के. धनलक्ष्मी ने जांच का आश्वासन देते हुए विधायक को शांत किया। करीब महीने भर जिला निगरानी समिति की बैठक हुए बीत गया। जिला प्रशासन अभी तक पौने दो करोड़ की अनियमितता के प्रकरण में एक कदम भी आगे नहीं बढ़ा सका है। इससे प्रशासन की मनोदशा समझा जा सकता है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

देखिए, बीजेपी सांसद वरुण गांधी के बगावती तेवर!

बीजेपी सांसद वरुण गांधी केंद्र सरकार की नीतियों पर जमकर बरसे।

21 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls