सोनभद्रः खाद की दुकान का लाइसेंस होगा निलंबित, अधिक कीमत पर बेचने की शिकायत पर हुई कार्रवाई

Varanasi Bureau वाराणसी ब्यूरो
Updated Sun, 08 Aug 2021 11:44 PM IST
Sonbhadra: License of fertilizer shop will be suspended, action taken on complaint of selling at high price
विज्ञापन
ख़बर सुनें
सोनभद्र। खरीफ सीजन में खाद की किल्लत और मनमाने दामों पर बिक्री की शिकायतों के मद्देनजर रविवार को अभियान चलाकर जिले में खाद की दुकानों पर जांच की गई। तीन तहसीलों में कृषि और राजस्व के अधिकारियों की संयुक्त टीमों ने आकस्मिक निरीक्षण में 31 दुकानों की जांच की। दुकानों से उर्वरक के नमूने लिए गए। अनियमितता पर एक दुकान का लाइसेंस निलंबित करने की संस्तुति की, जबकि नौ दुकानदारों को कड़ी हिदायत देते हुए खामियां दूर करने को कहा गया। जांच की खबर पर कई खाद विक्रेेेता दुकानों के शटर गिराकर भाग गए।
विज्ञापन

सदर तहसील में सात दुकानों की जांच हुई। यहां से खाद के तीन नमूने लिए गए। एसडीएम ने दो दुकानदारों को रेट बोर्ड, स्टॉक बोर्ड सहित अन्य मानक पूरा न करने पर चेतावनी दी। घोरावल तहसील में एसडीएम सुशील यादव और जिला कृषि अधिकारी डॉ. हरिकृष्ण मिश्र ने 13 दुकानों का निरीक्षण किया। खाद के छह नमूने संकलित किए। तीन दुकानदारों को चेतावनी दी। एसडीएम दुद्धी रमेश कुमार के नेतृत्व में टीम ने 11 दुकानों की जांच करते हुए तीन नमूने संकलित किए। जिला कृषि अधिकारी डॉ. हरिकृष्ण मिश्र ने बताया कि विक्रेताओं को तय मूल्य पर ही खाद बेचने और गुणवत्ता का ध्यान रखने की हिदायत दी गई है। उन्होंने किसानों से खरीद के वक्त रसीद अवश्य लेने की अपील की। कहा कि अगर कोई विक्रेता अधिक दाम लेता है तो तत्काल इसकी शिकायत करें। आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00