बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

दिखा उत्साह, जमकर बरसे वोट

अमर उजाला ब्यूरो/सोनभद्र Updated Thu, 09 Mar 2017 12:12 AM IST
विज्ञापन
राबर्ट्सगंज ब्लॉक के जोगियावीर प्राथमिक विद्यालय में मतदान के लिए लगी कतार।
राबर्ट्सगंज ब्लॉक के जोगियावीर प्राथमिक विद्यालय में मतदान के लिए लगी कतार।
ख़बर सुनें

विज्ञापन
यूपी विधानसभा चुनाव के लिए अति नक्सल प्रभावित सोनभद्र जिले में बुधवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान संपन्न हो गया। सोनभद्र के चार विधानसभा क्षेत्रों से 51 प्रत्याशियों का भाग्य ईवीएम में रिकार्ड हो चुका है। मतदाताओं को बधाई... उन्होंने अपना प्रतिनिधि चुनने के लिए 64.03 फीसदी मतदान कर िपछला रिकार्ड तोड़ दिया। जबकि वर्ष 2012 के विधानसभा चुनाव में 58.44 और 2014 के लोकसभा चुनाव में 52.66 प्रतिशत वोट पड़े थे। घोरावल विधानसभा के भटौलिया गांव में बूथ बदलने पर कुछ लोग धरने पर बैठ गए। मतदाता सूूची में नाम न होने पर मानपुर के लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। किशुनपुरवा में सिपाही ने एक किशोर को पीट दिया। इससे नाराज लोगों ने सिपाही के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की, हालांकि कोन एसओ के समझाने पर लोग शांत हो गए। भवानी गांव में15 मिनट में एक-एक वोट पड़ने को लेकर दो पक्षों में कहासुनी हो गई। कुछ जगहों पर ईवीएम खराब होने से एक घंटे तक मतदान प्रभावित रहा।
 यूूपी विधानसभा चुनाव के आखिरी चरण में जिले के 13 लाख 7 हजार 82 मतदाताओं की तुलना में 64.03 फीसदी लोगों ने मतदान किया। जिला निर्वाचन अधिकारी पीके उपाध्याय के मुताबिक घोरावल (सामान्य) विधानसभा में तीन लाख 66 हजार 157 मतदाताओं की तुलना में 65.38  प्रतिशत, राबर्ट्सगंज (सामान्य) में तीन लाख 25 हजार 32 मतदाताओं की तुलना में 63.38 फीसदी, ओबरा (एसटी) में तीन लाख सात हजार 839 मतदाताओं की तुलना में 62.90 फीसदी और दुद्धी (एसटी) सीट पर तीन लाख आठ हजार 54 मतदाताओं के सापेक्ष 64.47 प्रतिशत मतदान हुआ। डीएम के मुताबिक जिले में13 लाख सात हजार 82 मतदाताओं की तुलना में 64.03 फीसदी वोटिंग हुई। मतदान के दौरान चारों विधानसभा क्षेत्रों में प्रेक्षकों के साथ ही प्रशासनिक और पुलिस के अधिकारी लगातार बूथों का निरीक्षण करते रहे। डीएम पीके उपाध्याय, एसपी लल्लन सिंह ने राबर्ट्सगंज, करमा, पन्नूगंज, चतरा समेत कई इलाकों में निरीक्षण किया। उधर घोरावल विधानसभा क्षेत्र के भटौलिया गांव में पोलिंग बूथ बदले जाने के खिलाफ लोक गठबंधन पार्टी के कार्यकर्ताओं ने हंगामा खड़ा कर दिया। यहां ग्रामीणों ने पुराने बूथ के सामने बैठ गए। घंटों वे वहां डटे रहे और चुनाव का बहिष्कार किया।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us