कोहरे ने रोकी रफ्तार, दोपहर बाद निकला सूरज

Sonbhadra Updated Tue, 25 Dec 2012 05:30 AM IST
सोनभद्र। पिछले कई दिनों से पड़ रही कड़ाके की ठंड ने आम जनजीवन को प्रभावित कर दिया है। सोमवार को ठंड का हाल यह रहा कि लोग सुबह काफी देर से घरों से निकले। दोपहर बाद सूर्य देव के दर्शन जरूर हुए लेकिन इससे कोई राहत नहीं मिला। लोग दोपहर में ही अलाव तापते दिखे। ठंड को देखते हुए परिषदीय विद्यालयों को बंद कर दिया गया है।
सोनांचल में पिछले कई दिनों से पड़ रही कड़ाके की ठंड से लोग परेशान हैं। सोमवार की सुबह घना कोहरा देख लोग घर से बाहर निकलने की हिम्मत नहीं जुटा सके। सुबह भयंकर कोहरे का ही नतीजा रहा कि वाहनों का आवागमन पूरी तरह से ठप रहा। लगातार पड़ रही ठंड के बावजूद अधिकांश निजी विद्यालय खुले हुए हैं लिहाजा ऐसे विद्यालयों के बच्चों को सुबह ही विद्यालय जाने के लिए मजबूर होना पड़ा। दूसरी ओर परिषदीय विद्यालयों को बंद कर दिया गया था। ठंड का असर हर साफ दिख रहा है। रोडवेज बस स्टेशन निजी बस स्टैंड पर सन्नाटा पसरा रहा। ठंड से बचाव के लिए जगह-जगह अलाव जलाए जा रहे हैं।
इनसेट---
परिषदीय विद्यालय 26 तक बंद
सोनभद्र। बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रभुराम चौहान ने जिले में पड़ रही कड़ाके की ठंड को देखते हुए 26 दिसंबर तक विद्यालयों को बंद करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा है कि यह निर्देश मान्यता प्राप्त और कान्वेंट विद्यालयों पर भी प्रभावी रहेगा। विद्यालय बंद के समय भी शिक्षकों की उपस्थित अनिवार्य है।

इनसेट
आसनडीह में ठंड से युवक की जान गई
आसनडीह। तीन चार दिनों से दक्षिणाचंल में शीतलहरी ने इन दिनों लोगों को बेहाल कर दिया। सुबह से चल रही बर्फीली हवाओं ने बूढ़े से लेकर युवाओं तक को झकझोर कर रख दिया है। सोमवार की भोर में ठंड से एक युवक की मौत हो गई।
क्षेत्र के कस्बे चौना मोड़ निवासी शाहजहां (32) पुत्र स्वर्गीय कयामुद्दीन रोज की भांति रविवार की रात खाना खाकर सोया था। अचानक सोमवार की भोर में उसकी मौत हो गई। परिजनों ने बताया कि ठंड से मौत हुई है। रेणुकूट से अंबिकापुर जाने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग बभनी चौराहे के समीप एक यात्री सेड की व्यवस्था है। चार पांच दिनों से पड़ रही कड़ाके की ठंड के बाद भी यहां अलाव की व्यवस्था नहीं है। लोग इधर-उधर होटलों की खाक छानने को मजबूर हैं। विजय कुमार जायसवाल, अरविंद जायसवाल, मुहम्मद समद, मुहम्मद इकबाल, कांग्रेस यूथ बिग्रेड के ब्लाक अध्यक्ष अरविंद कुमार ने उच्चाधिकारियों का ध्यान इस ओर आकृष्ट कराते हुए यात्री सेड में अलाव जलाए जाने की मांग की है।

इनसेट
रैन वसेरा का इंतजाम
चोपन। नगर सहित आसपास का इलाका शीतलहर की गिरफ्त में आ गया है। ऐसे में आटो स्टैंड, बस स्टैंड पर जल रहे अलाव से लोगों को काफी राहत मिल रही है। हाड़ कंपाती ठंड से बचने के लिए नगर पंचायत द्वारा काली मंदिर के पास रैन बसेरा की व्यवस्था की गई है। सोमवार की सुबह चेयरमैन इम्तियाज अहमद, अधिशासी अधिकारी अरविंद कुमार, गोपाल मोदनवाल, महेंद्र केशरी, ओमप्रकाश, आशा देवी, पवन कुमार आदि के मौजूदगी में रैन बसेरा का उद्घाटन किया गया। रैन बसेरा में ठहरने वालों के लिए गद्दा रजाई आदि की व्यवस्था भी की गई है।

Spotlight

Most Read

Chandigarh

हरियाणाः यमुनानगर में 12वीं के छात्र ने लेडी प्रिंसिपल को मारी तीन गोलियां, मौत

हरियाणा के यमुनानगर में आज स्कूल में घुसकर प्रिंसिपल की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मामले में 12वीं के एक छात्र को गिरफ्तार किया गया है।

20 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: सोनभद्र में सफाई कर्मचारियों ने इसलिए मुंडवाया अपना सिर

पूर्वी यूपी के सोमभद्र में उत्तर प्रदेश पंचायती राज ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ के लोगों ने कलेक्ट्रेट पर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान अपनी 11 सूत्रीय मांगों को पूरी कराने को लेकर दर्जनों सफाईकर्मियों  ने सिर मुंडन कराया।

19 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper