राम कथा सुनकर भक्त निहाल

Sonbhadra Updated Sun, 23 Dec 2012 05:30 AM IST
सोनभद्र (ब्यूरो)। आरटीएस क्लब में शनिवार को श्रीरामचरित मानस रामायण महायज्ञ में भक्तोें का सैलाब उमड़ पड़ा। यज्ञ मंडप की परिक्रमा करने के लिए श्रद्धालु जुटे रहे। विद्वानों ने मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु राम के जीवन पर प्रकाश डाला।
यज्ञस्थल पर दूसरे दिन शुक्रवार को सायं करीब सात बजे पुजारी जगदीश पांडेय और बबलू पंडित मधुर ने भजन कीर्तन के माध्यम से भक्तों को आने को विवश कर दिया। प्रवचन में मिर्जापुर से पधारे पंडित हरिशंकर दूबे ने कहा कि सब मम प्रिय सब मम उपजाए, सबसे अधिक मदन मोहि भाए। उन्होंने श्रीराम जी की महिमा बताई। उन्नाव से पधारे पंडित शिवशंकर मिश्र ने कहा कि प्रभु श्रीराम तक पहुंचने के चार मार्ग हैं किसी एक का आश्रय लेने पर भक्त भगवान तक पहुंच सकता है। काशी से पधारे यज्ञाचार्य पंडित सूर्यलाल मिश्र ने अपने सहयोगी के साथ मानस की पंक्तियों को मधुर आवाज में अभिव्यक्त करते हुए पूरे नगरवासियों को श्रवण शक्ति का उदय कराने में कटिबद्ध हैं। इस मौके पर डा. शिवकुमार शास्त्री, संतोष दूबे, अनिल कुमार पांडेय, पंडित यशवंत जी आरती तक पूजा पांडाल में डटे रहे। इस अवसर पर रतनलाल गर्ग, सुशील पाठक, मोनू त्रिपाठी, मृत्युजंय जायसवाल, महेश द्विवेदी, खुशदिल आदि उपस्थित रहे। संचालन डा. कृष्णानंद त्रिपाठी ने किया।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: राब‌र्ट्सगंज में निकली शोभायात्रा, जमकर थिरके श्रद्धालु

सोनभद्र जिले के राब‌र्ट्सगंज अंबेडकर नगर स्थित कड़े शीतला माता के 7वें स्थापना दिवस पर शोभ यात्रा निकाली गई। ये शोभा यात्रा सुबह 10.30 बजे मंदिर से निकलकर अंबेडकर नगर, सिनेमा हाल रोड, पन्नूगंज रोड और पकरी नहर से होते हुए वापस मंदिर जा पहुंची।

22 जनवरी 2018