ठेकेदार बकाएदारों का काटेंगे बिजली कनेक्शन

Sonbhadra Updated Sat, 24 Nov 2012 12:00 PM IST
रेणुकूट। बिजली बकाए के भुगतान के लिए अब विभाग के कर्मचारी आपकी चौखट पर नहीं जाएंगे। अब बकाए की वसूली के लिए ठेकेदारों को ठेका दे दिया गया है। ठेकेदार के लोग ही कनेक्शन काटेंगे। भुगतान जमा करने के लिए ठेकेदारों से किसी प्रकार का लेन-देन नहीं होगा तथा बकाए का भुगतान बिजली विभाग के संबंधित कार्यालय पर ही हो सकेगा।
शासन स्तर से नई व्यवस्था लागू होने के बाद अब बिजली बकाए के लिए के लिए ठेकेदार बकाएदारों का दरवाजा खटखटाएंगे। विद्युत वितरण खंड पिपरी के अधिशासी अभियंता एआर सिंह ने बताया कि इस व्यवस्था के लागू होने के बाद अब बिजली विभाग का भार कुछ कम हो जाएगा और बकाया जमा कराने में सहूलियत भी मिलेगी। उन्होंने कहा कि शासन स्तर से प्राप्त निर्देशों के बाद निविदा दाता को निविदा दे दी गई है। इसके आधार पर ठेकेदार अब 29 नवंबर से उपभोक्ताओं के यहां पहुंचेंगे। इस दौरान ठेकेदार को यह अधिकार होगा की वह किसी भी बकाएदार का विद्युत विच्छेदन कर सकता है। जिस उपभोक्ता के यहां लोड अधिक हो तो वह अपना लोड इस अभियान के तहत बढ़वा ले यदि लोड नही बढ़ता है तो संबंधितों के खिलाफ भी कठोर कार्रवाई की जाएगी। कहा कि मीटरीकरण का काम चल रहा है, जिनके यहां मीटर नही लगा है वे मीटर लगवा लें जिससे सही बिल की प्राप्ति हो सके।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: राब‌र्ट्सगंज में निकली शोभायात्रा, जमकर थिरके श्रद्धालु

सोनभद्र जिले के राब‌र्ट्सगंज अंबेडकर नगर स्थित कड़े शीतला माता के 7वें स्थापना दिवस पर शोभ यात्रा निकाली गई। ये शोभा यात्रा सुबह 10.30 बजे मंदिर से निकलकर अंबेडकर नगर, सिनेमा हाल रोड, पन्नूगंज रोड और पकरी नहर से होते हुए वापस मंदिर जा पहुंची।

22 जनवरी 2018