कुस्महा में अभी तक बच्चों को नहीं बंटी ड्रेस

Sonbhadra Updated Wed, 21 Nov 2012 12:00 PM IST
म्योरपुर। शिक्षा क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय कुस्महा पर अभी तक अध्ययनरत बच्चों में स्कूल ड्रेस का वितरण नहीं हो सका है। इससे अभिभावकों में खासी नाराजगी है, वहीं विभागीय आदेशों की धज्जियां भी उड़ रही हैं। विभाग के निर्देश के बावजूद अब तक स्कूल ड्रेस का वितरण न होने के कारण बच्चे पुराने कपड़ों में विद्यालय पहुंच रहे हैं। ड्रेस के मद में आने वाली धनराशि के आने के बावजूद अभी तक इसका वितरण न होने की जांच जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी से कराने की मांग ग्रामीणों ने की है।
म्योरपुर विकास खंड की कुस्महा ग्राम पंचायत में अब तक बच्चों में स्कूल ड्रेस का वितरण नहीं हो सका है। शिक्षा विभाग के स्पष्ट निर्देश के बावजूद अब तक प्राथमिक विद्यालय कुस्महा में बच्चों में ड्रेस के वितरण न होने को लेकर ग्रामीण लामबंद होने लगे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि इससे पूर्व भी विद्यालय पर दो बार ड्रेस की खेप आई जरूर थी, लेकिन उसमें गुणवत्ता की कमी होने के कारण उसे वापस कर दिया गया। दोनों बार ड्रेस लाने वालों द्वारा अधिक कमीशन के लालच में घटिया कपड़ा पहुंचाने का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने मामले की जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी से जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। ग्राम प्रधान ज्वाला प्रसाद ने बताया कि पूर्व में दो बार जब ड्रेस विभागीय लोगों द्वारा भेजी गई थी तो उन्हें सूचना मिली की ड्रेस घटिया किस्म की है। ऐसे में उनके द्वारा उस ड्रेस का वितरण नही करने दिया गया था। उन्होंने कहा कि विभागीय लोगों से कई बार गुणवत्तायुक्त ड्रेस बांटने की बात कही गई लेकिन किसी ने अभी तक ध्यान नही दिया है। ग्रामीणों ने बीएसए को पत्र भेज कर तत्काल ड्रेस वितरण में धांधली की जांच की मांग की है। इस संबंध में खंड शिक्षा अधिकारी राजीव यादव ने कहा कि ड्रेस वितरण नहीं हुआ है तो इस मामले की जांच कराई जाएगी।

इनसेट में
अभी तक चोरी हुए वर्तनों की नही हुई खरीद
म्योरपुर। प्राथमिक विद्यालय कुस्महा में ही कई माह पूर्व चोरी हुए बर्तनों की खरीद अब तक नहीं हो सकी है। इससे यहां बच्चों को कुक्डमील के संचालन को लेकर परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। रसोइया बर्तन का इंतजाम करके भोजन बना रही हैं। बर्तन खरीद के लिए कई बार विभागीय अधिकारियों से रसोइयों द्वारा शिकायत किया गया, लेकिन अब तक कुछ न होने से उनमें भी नाराजगी देखी जा रही है। इस संबंध में खंड शिक्षा अधिकारी राजीव यादव ने कहा कि वर्तन जल्द खरीदने का निर्देश संबंधितों को दिया जाएगा।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: राब‌र्ट्सगंज में निकली शोभायात्रा, जमकर थिरके श्रद्धालु

सोनभद्र जिले के राब‌र्ट्सगंज अंबेडकर नगर स्थित कड़े शीतला माता के 7वें स्थापना दिवस पर शोभ यात्रा निकाली गई। ये शोभा यात्रा सुबह 10.30 बजे मंदिर से निकलकर अंबेडकर नगर, सिनेमा हाल रोड, पन्नूगंज रोड और पकरी नहर से होते हुए वापस मंदिर जा पहुंची।

22 जनवरी 2018