28 पंचायत सचिवों का कार्य क्षेत्र बदला

Sonbhadra Updated Sun, 30 Sep 2012 12:00 PM IST
सिंगरौली। जिले के बैढ़न, देवसर एवं चितरंगी जनपद पंचायतों के 28 ग्राम पंचायतों के सचिवों का तबादले का फरमान जारी करने के साथ सभी को इस बात की हिदायत जारी कर दी गई है कि वेतन तभी आहरित होगा जब नए तैनाती स्थलों पर पदभार ग्रहण कर लेंगे। इससे उन सचिवों में अफतराफरी मच गई है तो तबादला रुकवाने की जुगाड़ में लगे थे। यह स्थानांतरण जिला पंचायत की सामान्य प्रशासन स्थाई समिति द्वारा लिए गए एक निर्णय के अनुसार मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत सिंगरौली द्वारा किया गया है।
जनपद पंचायत बैढ़न क्षेत्र अंतर्गत गांव चौरा में पदस्थ अवनीश कुमार पांडेय को खैराही ग्राम पंचायत का प्रभार सौंपा गया है। दल प्रताप सिंह खैराही से धनगढ़, सुधीर कुमार पांडेय धनगढ़ से सिंगाही, सुदामा प्रसाद कुशवाहा सिंगाही से रौदी, हरिओम सिंह रौदी से सुहिरा, सुरेश कुमार कुशवाहा सुहिरा से उर्ती, भोला प्रसाद जायसवाल उर्ती से तेंदुहा, धनुकधारी सिंह तेंदुहा से भल्याटोला, रामलल्लू वैश्य को भल्याटोला से चौरा ग्राम पंचायत का दायित्व साैंपा गया है। इसी तरह जनपद पंचायत देवसर अंतर्गत राकेश सिंह डोड़की से        मजौना, राम मनोहर पाठक मजौना से गिधेर, राजेंद्र वैश्य को गिधेर से मकरी, सुखलाल सिंह मकरी से पिपरखाड़, सुखराम सिंह पीपरखाड़ से डोड़की, शिव प्रसाद यादव करदा से पोड़ी, उमा शंकर सिंह पोड़ी से गड़ई गांव, जगदीश यादव गड़ई गांव से गजराबहरा, करुणेश द्विवेदी गजराबहरा से करदा भेजे गए है।
जनपद पंचायत चितरंगी क्षेत्र के राजेश चौबे ग्राम पंचायत दरबारी से बैरिहवा, हीरालाल सिंह बैरिहवा से विजयपुर, रावेंद्र सिंह विजयपुर से दरबारी, देवेंद्र प्रसाद द्विवेदी शेरवा से बड़कुड़, अरविंद शर्मा बड़कुड़ से माचीकला, बैजनाथ धर द्विवेदी मांचीकला से मिसिरगवां, भगवन सिंह मिसिरगवां से खुरमुचा, संपति यादव खुरमुचा से भलुगढ़, समुद्री पांडेय भलुगढ़ से खंहरिया तथा फूल सिंह को खंहरिया शेरवा स्थानांतरित       किया गया है। कार्यपालन अधिकारी ने स्थानांतरित           ग्राम पंचायत सचिवों को एक सप्ताह के अंदर हर हाल में कार्य मुक्त करने की हिदायत संबंधित विभागों को दी है।

दिया जाए। उक्त अवधि से स्थानांतरित पंचायत सचिव यदि कार्य मुक्त नहीं होता है तो उसे एकतरफा कार्य मुक्त कर दें।

इनसेट
जुगाड़ में जुटे पंचायत के कई सचिव
बैढ़न। तबादला आदेश जारी होने के बाद कई बड़ी पंचायतों के सचिव जुगाड़ में लग गए है। स्थानांतरण से सचिवों में खलबली तो है ही तबादला आदेश में सप्ताह भर के अंदर कार्य मुक्त होकर नए पदस्थापना स्थल पर चार्ज लेने के बाद ही वेतन के संबंध में जारी आदेश सभी के लिए मुश्किल खड़ा कर रहा है। यही वजह है कि कई सचिव सत्तापक्ष के लोगों के साथ प्रशासनिक अधिकारियों की परिक्रमा में जुट गए है।

Spotlight

Most Read

Kanpur

बाइकवालाें काे भी देना हाेगा टोल टैक्स, सरकार वसूलेगी 285 रुपये

अगर अाप बाइक पर बैठकर आगरा - लखनऊ एक्सप्रेस वे पर फर्राटा भरने की साेच रहे हैं ताे सरकार ने अापकी जेब काे भारी चपत लगाने की तैयारी कर ली है। आगरा - लखनऊ एक्सप्रेस वे पर चलने के लिए सभी वाहनों को टोल टैक्स अदा करना होगा।

16 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी के रॉबर्ट्सगंज में जंगली हाथी का आतंक, अब तक 6 लोग घायल

यूपी के सोनभद्र में एक जंगली हाथी के पहुंच जाने से लोगों में दहशत है। सोनभद्र के रॉबर्ट्सगंज के मगुराही गांव में ये जंगली हाथी घुस आया। जंगली हाथी की खबर मिलते ही पूरे इलाके में हड़कंप मच गया।

11 दिसंबर 2017

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper