दर्जनभर गांव बारिश से घिरे

Sonbhadra Updated Sun, 16 Sep 2012 12:00 PM IST
सोनभद्र। सोनांचल में लगातार तीन दिनों से हो रही बारिश से सड़क, पुलिया और बंधी टूटने के कगार पर पहुंच गई हैं। राबर्ट्सगंज नगर समेत आसपास के गांवों में आधा दर्जन से अधिक मकान धराशायी हो गए हैं। मकान और दुकानों में पानी घुसने से लाखों का सामान नुकसान हो गया है। मोहल्लों में घुटने भर पानी भरने से रहवासियों को घरों से निकलना मुश्किल हो गया। भेलाही बंधी में पानी का इजाफा होने से लोग भयभीत हो उठे हैं। जेसीबी से जगह-जगह नालियों के कचरों को साफ किया गया, तब जाकर लोागों को राहत मिली। वहीं हाइवे पर एक फिट पानी चलता रहा। नगर के आधे मकानों में पानी घुस गया है।
शुक्रवार की दोपहर भगवान भाष्कर का दर्शन पाकर लोग हर्षित हो उठे। लेकिन कुछ ही देर बाद बादल की चादर ने सूर्य को ढककर सभी को मायूस कर दिया। शनिवार की अर्धरात्रि के बाद मूसलाधार बारिश शुरू होते ही राबर्ट्सगंज नगर के रहवासियों की नींद खुल गई। सभी को घरों में पानी घुसने का डर सताने लगा। भोर करीब चार बजे अंबेडकर नगर निवासी, संतोष, कमली, बबलू, रविंद्र दुबे आदि के मकानों में बारिश का पानी प्रवेश करते ही शोर, शराबा शुरू हो गया। चीख, पुकार सुन कर मोहल्लेवासियों की नींद खुल गई सभी ने अपने सामानों को समेटना शुरू कर दिया। पानी निकासी का समुचित व्यवस्था न होने के कारण दीप नगर, कबिला बस्ती, न्यू कालोनी, हाइडिल, विकास नगर, टैगोर, ब्रम्हनगर, धर्मशाला चौक, चंडी तिराहा, सब्जी मंडी, अशोक नगर समेत अन्य मोहल्लों में चारों तरफ पानी ही पानी दिखाई दे रहा था। बढ़ौली चौक के समीप चुलबुल सिंह के बीज की दुकान, राजकुमार के जनरल स्टोर, त्रिवेणी के होटल समेत अन्य दुकानों पानी घुसने और कच्चे मकानों के धराशायाी होने से लाखों का नुकसान हो गया है।
सदर कोतवाली क्षेत्र के हिंदुआरी गांव निवासी हरिश्चंद्र, राम बदन कुशवाहा, शंकर, हीरालाल, पप्पू, अशोक, मुन्ना के घर में पानी घुस गया। बिच्छी गांव निवासी जानकी, बरकरा गांव निवासी खेलावन के घर में बरसात के पानी घुसने से मकान गिर गया। वार्ड नंबर तेरह निवासी गोस्वामी का मकान धराशायी हो गया। बिजौली गांव के समीप रामगढ़-घोरावल मार्ग पर बारिश से सड़क की पटरी धसकने से एक घर और मंदिर डूब गया। लोढ़ी स्थित भेलाही बंधी का जलस्तर बढ़ने से लोगों को भीटा टूटने का डर सताने लगा है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: राब‌र्ट्सगंज में निकली शोभायात्रा, जमकर थिरके श्रद्धालु

सोनभद्र जिले के राब‌र्ट्सगंज अंबेडकर नगर स्थित कड़े शीतला माता के 7वें स्थापना दिवस पर शोभ यात्रा निकाली गई। ये शोभा यात्रा सुबह 10.30 बजे मंदिर से निकलकर अंबेडकर नगर, सिनेमा हाल रोड, पन्नूगंज रोड और पकरी नहर से होते हुए वापस मंदिर जा पहुंची।

22 जनवरी 2018