बस्ती में घुसा शेर, हमले में छह जख्मी

Sonbhadra Updated Sun, 29 Jul 2012 12:00 PM IST
बैढ़न। पानी और भोजन की तलाश में सरई रेंज के नौडिहा गांव में घुसे शेर ने आधे दर्जन ग्रामीणों को घायल कर दिया। शनिवार भोर में शेर घुसने की खबर से गांव में हड़कंप मच गया। सरई वन क्षेत्राधिकारी मातहतों के साथ जब तक मौके पर पहुंचते तब तक शेर जंगल में वापस जा चुका था। ग्रामीणों में दहशत के मद्देनजर शेर को पकड़ने के लिए बाधवगढ़ से टीम को बुलाया गया है।
सिंगरौली के सरई वनक्षेत्र के नौडिहा गांव में सुबह सियाराम जायसवाल अपने घर के सामने खडे़ थे तभी शेर आ गया। वे अपने बचाव के लिए कुछ कर पाते इससे पहले ही शेर ने झपट्टा मार दिया। उनके चीखने चिल्लाने पर फूल कुमारी पत्नी डलशाह सिंह, रसीले पुत्र सोनी साकेत, जगमतिया पत्नी रसीले मौके पर पहुंचे। शेर झपट्टा मारकर उन्हें भी लहूलुहान कर दिया। बाद में भाला, गड़ासा तथा तीर-धनुष के साथ पहुंचे आदिवासियों की भीड़ को देख शेर वापस जंगल में भागा। इसी बीच शौच के लिए निकले दलप्रताप पुत्र रामसिंह का शेर से आमना सामना हो गया। शेर ने हमला कर उनके पैर, हाथ, कोहनी तथा पीठ को चीर दिया। सुबह-सुबह गांव में शेर के हमले में कई लोगों के घायल हो जाने के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। ग्रामीणों ने इसकी सूचना सरई वन क्षेत्राधिकारी आरके मिश्र को दी। वह अपने एक दर्जन कर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे। तब तक शेर आंखों से ओझल हो चुका था। वन क्षेत्राधिकारी ने घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। वन अधिकारियों ने बताया कि अन्य गांवों में शेर के हमले की संभावना के मद्देनजर बाधवगढ़ से टीम बुला ली गई है। हालांकि इस घटना के बाद सरई वन क्षेत्र से लगे दर्जनों गांवों के लोग सुरक्षित स्थानों की ओर पलायित होने लगे हैं।

Spotlight

Most Read

National

पाकिस्तान की तबाही के दो वीडियो जारी, तेल डिपो समेत हथियार भंडार नेस्तनाबूद

सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने पाकिस्तानी गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया है। भारत के जवाबी हमले में पाकिस्तान की कई फायरिंग पोजिशन, आयुध भंडार और फ्यूल डिपो को बीएसएफ ने उड़ा दिया है।

23 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: राब‌र्ट्सगंज में निकली शोभायात्रा, जमकर थिरके श्रद्धालु

सोनभद्र जिले के राब‌र्ट्सगंज अंबेडकर नगर स्थित कड़े शीतला माता के 7वें स्थापना दिवस पर शोभ यात्रा निकाली गई। ये शोभा यात्रा सुबह 10.30 बजे मंदिर से निकलकर अंबेडकर नगर, सिनेमा हाल रोड, पन्नूगंज रोड और पकरी नहर से होते हुए वापस मंदिर जा पहुंची।

22 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper