मधुपुर के घरों में घुसा नाली का गंदा पानी

Sonbhadra Updated Thu, 26 Jul 2012 12:00 PM IST
मधुपुर। स्थानीय कस्बे के दक्षिण त्रिमुहानी से लगे वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग के पूर्वी तरफ स्थित करीब आधा दर्जन मकानों में पानी भरने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। चंद्रप्रभा नदी में अब तक कस्बे का पूरा पानी निकाला जाता था, लेकिन बीच में कुछ लोगों ने नाली पाटकर मकान बनवा लिया। इसके चलते कस्बे का पानी निकल नहीं पा रहा है। जबकि, कस्बे के लोग इसकी शिकायत कई बार जिला प्रशासन से कर चुके हैं। इससे कस्बे के लोगों में आक्रोश है।
कस्बे के निवासी डा. सियाराम, सत्यनारायण जायसवाल, सुरेश मौर्या, बंशी लाल प्रजापति, श्रीराम, रामशकल एवं लालब्रत के घर जलमग्न हो चुके हैं। अगर जल्द ही पानी निकासी की व्यवस्था नहीं की गई तो मकान भी जमींदोज हो जाएगा जिससे बड़ी दुर्घटना हो सकती है। कुछ दिन पूर्व इस समस्या को लेकर क्षेत्रीय विधायक रमेश दूबे से गुहार लगाई थी, जिस पर विधायक ने बीडीओ को आदेशित किया था कि जल्द से जल्द नाली की खुदाई कराकर लोगों को पानी से निजात दिलाई जाय। बीडीओ ने तत्काल कार्रवाई का आश्वासन भी दिया था, लेकिन आश्वासन कोरा साबित हुआ। मंगलवार को करीब घंटे भर हुई बारिश के बाद स्थिति और नारकीय हो गई। ेकस्बे का पानी एवं गंदगी लोगों घरों में घुस गया है जिससे संक्रामक बीमारियों का खतरा बढ़ गया है। लोगों ने एक बार भी जिला प्रशासन का ध्यान इस ओर आकृष्ट कराते हुए तत्काल पानी निकासी की मांग की है।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: राब‌र्ट्सगंज में निकली शोभायात्रा, जमकर थिरके श्रद्धालु

सोनभद्र जिले के राब‌र्ट्सगंज अंबेडकर नगर स्थित कड़े शीतला माता के 7वें स्थापना दिवस पर शोभ यात्रा निकाली गई। ये शोभा यात्रा सुबह 10.30 बजे मंदिर से निकलकर अंबेडकर नगर, सिनेमा हाल रोड, पन्नूगंज रोड और पकरी नहर से होते हुए वापस मंदिर जा पहुंची।

22 जनवरी 2018