पेड़ों की कटाई न रुकी तो आंदोलन

Sonbhadra Updated Thu, 28 Jun 2012 12:00 PM IST
सोनभद्र। वनवासी एवं निर्बल वर्ग विकास समिति की डोमरिया में बैठक हुई। इसमें वनों से अवैध ढंग से लकड़ी कटाई पर आक्रोश जताया। चेतावनी दी कि गई कि यदि अवैध कटान पर रोक नहीं लगाई गई तो समिति आंदोलन के लिए बाध्य होगी।
बैठक में समिति के अध्यक्ष भोला देव पांडेय ने कहा कि एक तरफ सरकार हरित क्रांति अभियान चलाने के साथ वनों का घनत्व बढ़ाने के लिए प्रयासरत है। इस दौरान संस्था के सचिव तेजबली चेरो ने कहा कि शीघ्र ही जनजागरण अभियान चलाकर लोगों को वनों का महत्व समझाया जाएगा तथा पेड़ों के कटान पर रोक लगाने का प्रयास करेगा। मुख्य अतिथि के रूप में आए रामगढ़ तहसील बनाओ संघर्ष समिति के महामंत्री आलोक चतुर्वेदी ने कहा कि एक तरफ जंगल में सूखी लकड़ी बीनने वालों को वन विभाग पकड़ कर जेल में डाल रहा है, वहीं हरे पेड़ों की कटाई पर ध्यान नहीं दे रहा है। पेड़ों को काटने वालों को गिरफ्तार कर दंडित नहीं किया गया तो वे आंदोलन के लिए बाध्य होंगे। बैठक में होरीलाल चेरो, बेचन चेरो, लुकमान, रामकेवल, मुन्नू, सब्बर अली, हीरालाल, रामयतन खरवार, नागेश्वर, राजकुमार आदि रहे।
रामप्यारे गोंड आदि उपस्थित थे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: राब‌र्ट्सगंज में निकली शोभायात्रा, जमकर थिरके श्रद्धालु

सोनभद्र जिले के राब‌र्ट्सगंज अंबेडकर नगर स्थित कड़े शीतला माता के 7वें स्थापना दिवस पर शोभ यात्रा निकाली गई। ये शोभा यात्रा सुबह 10.30 बजे मंदिर से निकलकर अंबेडकर नगर, सिनेमा हाल रोड, पन्नूगंज रोड और पकरी नहर से होते हुए वापस मंदिर जा पहुंची।

22 जनवरी 2018