हादसे रोकने को राजमार्ग की होगी जल्द मरम्मत

Sonbhadra Updated Thu, 28 Jun 2012 12:00 PM IST
सोनभद्र। वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग पर आए दिन हो रहे सड़क दुर्घटना में राहगीर काल की गाल में समा रहे हैं। राजमार्ग की पटरियों पर बने गड्ढे दुर्घटनाओं को दावत दे रहे हैं। बड़े-बड़े वाहनों से बचने के चक्कर में बाइक और साइकिल सवार फिसल कर दुर्घटना का शिकार हो जा रहे हैं। हालांकि जिला प्रशासन किलर रोड पर हो रहे सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने की दिशा में कार्य करना शुरू कर दिया है। जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने यूपी स्टेट हाइवे को सड़क की मरम्मत कराने के लिए पत्र लिखा है।
गौरवतलब हो कि सुकृत से डाला तक राजमार्ग क्षतिग्रस्त हो चुकी है। गड्ढे में तब्दील हो चुकी सड़क पर आए दिन सड़क दुर्घटनाएं हो रही है। सड़क की पटरी एक से दो फीट गहरी हो गई है। ऐसे में बाइक और साइकिल सवार बड़े वाहनों से बचने के लिए जैसे सड़क के नीचे उतरते है, अनियंत्रित होकर ट्रक, बस समेत अन्य वाहनों के चपेट में आकर घायल हो जाते हैं। अधिकांश गंभीर रूप से घायल मौत के मुंह में समा जाते हैं।ं प्रतिवर्ष सैकड़ों राहगीर मौत का शिकार और हजारों जख्मी होते है।
चोपन थना क्षेत्र के मारकुंडी गांव में राजमार्ग की हालत बद से बदत्तर है। वाहनों से सड़क पर बिखेरी गिट्टिया सड़क के किनारे रहने वाले लोगों को घायल कर रही है। विभिन्न राजनैतिक दलों के लोगों सड़क की मरम्मत कराने की मांग को लेकर कई बार धरना- प्रदर्शन कर आलाधिकारियों को ज्ञापन सौंपा।
बावजूद इसके सड़क की हालत जस की तस है। सड़क के पटरियों की हालत को देख बारिश के दिनों में सड़क की दुर्घटनाओं में इजाफा होने की पूर्ण संभावना है। हालांकि डीएम का कहना है कि सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए फोरलेन सड़क बनाने का कार्य शुरू कर दिया गया है। लेकिन तत्काल हादसों पर रोक लगाने के लिए यूपी स्टेट हाइवे राजमार्ग की मरम्मत कराएगा।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, पांच साल की सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: राब‌र्ट्सगंज में निकली शोभायात्रा, जमकर थिरके श्रद्धालु

सोनभद्र जिले के राब‌र्ट्सगंज अंबेडकर नगर स्थित कड़े शीतला माता के 7वें स्थापना दिवस पर शोभ यात्रा निकाली गई। ये शोभा यात्रा सुबह 10.30 बजे मंदिर से निकलकर अंबेडकर नगर, सिनेमा हाल रोड, पन्नूगंज रोड और पकरी नहर से होते हुए वापस मंदिर जा पहुंची।

22 जनवरी 2018