विज्ञापन

भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन में समर्थन मांगा

Sonbhadra Updated Thu, 14 Jun 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
ख़बर सुनें
सोनभद्र।अन्ना की टीम के सदस्य संजय सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा कहा जा रहा है कि कोयले की खदानों का आवंटन लोकहित में किया गया है यह बात पूरी तरह झूठी है। अंडरगारमेंट बनाने वाली, कैसेट कंपनी और गुटखा बनाने वाली कंपनी को कोयले ब्लाक का आवंटन किया गया है, इसी से लोकहित की बात पता चल जा रही है।
विज्ञापन

इंडिया अगेंस्ट करप्शन प्रदेश प्रभारी संजय सिंह ने अन्ना संदेश यात्रा के राबर्ट्सगंज में पहुंचने पर जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अन्ना भ्रष्टाचार के खिलाफ लगातार संघर्ष कर रहे हैं। इससे भ्रष्टाचारी घबरा गए हैं तथा अनाप शनाप आरोप लगा रहे हैं। कहा कि वर्तमान में केंद्र सरकार के मंत्रिमंडल में शामिल पंद्रह मंत्रियों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं। यही नहीं लोकसभा में 162 और राज्य सभा में 39 सांसदों पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगे हैं। ऐसे लोगों के रहते संसद में जनलोकपाल बिल कैसे पास हो सकता है। कहा कि कोयला ब्लाक आवंटन में सीएजी की रिपोर्ट के मुताबिक एक लाख 80 हजार करोड़ का घोटाला हुआ है। एक तरफ घोटाले हो रहे हैं तथा दूसरी तरफ सरकार घाटे का रोना रोती है। कहा कि एक तरफ सुई से लेकर जहाज बनाने वाली कंपनियां अपने सामान की कीमत स्वयं तय करती हैं लेकिन जो किसान खून पसीना बहाकर अन्न उपजाता है उसकी पैदावार का दाम सरकार तय करती है। पूर्व सांसद इलियास आजमी ने कहा कि अंतराष्ट्रीय बाजार में जब तेल का दाम 150 डालर प्रति बैरल था उस समय पेट्रोल की कीमत 38 रुपये था। जब अंतरराष्ट्रीय बाजार में तेल की कीमत सौ डालर प्रति बैरल है तो सरकार ने पेट्रोल की कीमत 78 रुपये तक बढ़ा दिए। यात्रा प्रभारी अरविंद त्रिपाठी ने कहा कि पांच जून से बलिया से अन्ना संदेश यात्रा की शुरुआत की गई है। प्रथम चरण में तीस प्रदेश के 28 जिलों में जाएगी। कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ 25 जुलाई से अरविंद केजरीवाल अनशन पर बैठेंगे। उन्होंने लोगों से अनशन के समर्थन में सड़कों पर उतरने की अपील की। यात्रा में अरुणा जी, शिमाता, संजय सिंह, महेश राम, रामसुमेर कुशवाहा, आकाश अग्रवाल, आदर्श वाजपेयी, बृजेश सक्सेना, सत्येन्द्र तिवारी आदि ने विचार व्यक्त। इस अवस पर संदीप सिंह चंदेल, विष्णु तिवारी, हिदायत उल्ला ,खां, राजकिशोर सिंह, राजू पांडेय, राजेश सिंह, राजू चौबे, श्यमा द्विवेदी, श्याम राय आदि उपस्थित थे। बुधवार को संजय सिंह ने नगर के एक अतिथि गृह में प्रेसवार्ता के दौरान भी भ्रष्टाचार के खिलाफ लोगों को सड़क पर उतरने का आह्वान किया। कोर कमेटी के सदस्य श्री सिंह ने इस दौरान कहा कि अन्ना संदेश यात्रा को हर जगह अपार समर्थन मिल रहा है तथा लोग लगातार जूड़ रहे हैं। श्री सिंह ने अन्ना हजारे पर लगाए जा रहे आरोपों की सफाई दी तथा कहा कि उनकी वजह से ही भ्रष्टाचार पर कुछ हद तक अंकुश लगा है। अब जनलोकपाल के लिए निर्णायक लड़ाई होगी।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us