भ्रष्टाचार के खिलाफ हों एकजुट

Sonbhadra Updated Wed, 13 Jun 2012 12:00 PM IST
अनपरा (सोनभद्र)। अन्ना संदेश यात्रा ने मंगलवार को ऊर्जांचल में भ्रष्टाचार के खिलाफ अलख जगाई। यहां भी टीम अन्ना ने केंद्र सरकार को ही निशाने पर रखा। कहा, इस सरकार ने घोटालों का रिकार्ड तोड़ दिया है। केंद्र की गलत नीतियों के चलते महंगाई चरम पर पहुंच गई है। केंद्र सरकार के 15 भ्रष्ट मंत्रियों और लोकसभा के 162 तथा राज्यसभा के 39 दागी सांसदों के रहते भ्रष्टाचार के खिलाफ जन लोकपाल कानून कभी नहीं पास हो सकता।
अनपरा में औड़ी तिराहे पर ऊर्जांचल जन कल्याण समिति के साथ संयुक्त रूप से हुए कार्यक्रम में भीषण गर्मी की परवाह न करते हुए लोग भारी संख्या में सभा स्थल पर एकत्र हुए। इस मौके पर टीम अन्ना के सदस्यों का नेतृत्व कर रहे संजय सिंह ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। कहा, प्रधानमंत्री के कार्यकाल के दौरान ही कोल ब्लाक का आवंटन औने पौने दामों में कर दिया गया। इस बात का खुलासा सीएजी रिपोर्ट आने के बाद हुआ। बाईस सौ से लेकर अड़तालिस सौ रुपये प्रति टन के भाव बिकने वाला कोयला केंद्र सरकार की भ्रष्ट नीतियों के चलते सौ से सवा सौ रुपये प्रति टन के भाव से आवंटित किया गया। कोल ब्लाक आवंटन में रिपोर्ट के बिल के मुताबिक इसमें एक लाख 87 हजार करोड़ का घोटाला हुआ है। कहा, संसद की गरिमा के नाम पर हम चुप नहीं रह सकते। देश को लुटने नहीं दिया जाएगा। भ्रष्टाचार के खिलाफ सभी को एकजुट होने का आह्वान किया। कहा कि हिलेरी क्लिंटन के फरमान के बाद देश ने ईरान से 11 फीसदी पेट्रोल लेना बंद कर दिया। इसके चलते पेट्रोल के मूल्य में रिकार्ड वृद्धि की गई। इससे पहले कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ऊर्जांचल जन कल्याण समिति के केसी जैन ने कहा कि ऊर्जांचल जन कल्याण समिति अन्ना के साथ है। देश में अन्ना भी भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ रहे हैं। वहीं काम ऊर्जाचल में जन कल्याण समिति कर रही है। बारह वर्ष पहले समिति ने आयकर के भ्रष्ट अधिकारियों से घूस के पैसे वापिस कराकर भ्रष्टाचार के खिलाफ एक मुहिम चलाई थी जो आज भी बदस्तूर जारी है। उन्होंने संदेश यात्रा को हर तरह से मदद के लिए आश्वस्त किया। इससे पहले सभा को जिला पंचायत सदस्य रेनू कुशवाहा, सुभाष यादव, टीम अन्ना के सत्य प्रकाश, मनीष श्रीवास्तव, राजकुमार, अजित सिंह कंग तथा ऊर्जांचल जन कल्याण समिति के अध्यक्ष बीडी यादव ने संबोधित किया। संचालन प्रकाश यादव ने किया। अन्ना के अनशन के समय लगातार अनशनरत रहने वाले ऊर्जांचल व्यापार मंडल के अध्यक्ष गोपाल गुप्ता को टीम अन्ना ने सम्मानित किया।
उधर, ओबरा और डाला में भी अन्ना संदेश यात्रा पहुंची। इस दौरान संजय सिंह ने कहा कि कहा कि देश की सरकार सस्ते दामों पर चिकित्सा, शिक्षा, बिजली, पानी, पेट्रोल, डीजल न्यूनतम दर पर लोगों को देने में असमर्थ रही। जबकि सरकार में बैठे लोग करोड़ों रुपये का घोटाला कर रहे हैं। यूपीए की सरकार मजबूत लोकपाल बनाने का वादा करके जनता को बार बार धोखा दे रही है। अर्चना श्रीवास्तव ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में जब पेट्रोलियम का दाम 150 डालर प्रति बैरल था उस वक्त देश में पेट्रोल की कीमत मात्र 38 रुपये प्रति लीटर थी। आज जबकि अंतरराष्ट्रीय बाजार में दाम सौ डालर प्रति बैरल हैं तो सरकार ने पेट्रोल का दाम 78 रुपये तय कर भ्रष्टाचार के अपनी नीयत को साफ कर दिया है। इस यात्रा में अरविंद तिवारी, महेश राम, राम सुमेर कुशवाहा, बृजेश सक्सेना, सत्येंद्र कुमार आदि शामिल थे।

Spotlight

Most Read

Delhi NCR

फुल ड्रेस रिहर्सल आज, यातायात में होगी दिक्कत, कई जगह मिल सकता है जाम

सुबह 10:30 से दोपहर 12 बजे तक ट्रेनों का संचालन नहीं किया जाएगा। कई ट्रेनें मार्ग में रोककर चलाई जाएंगी तो कई आंशिक रूप से निरस्त रहेंगी।

23 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: राब‌र्ट्सगंज में निकली शोभायात्रा, जमकर थिरके श्रद्धालु

सोनभद्र जिले के राब‌र्ट्सगंज अंबेडकर नगर स्थित कड़े शीतला माता के 7वें स्थापना दिवस पर शोभ यात्रा निकाली गई। ये शोभा यात्रा सुबह 10.30 बजे मंदिर से निकलकर अंबेडकर नगर, सिनेमा हाल रोड, पन्नूगंज रोड और पकरी नहर से होते हुए वापस मंदिर जा पहुंची।

22 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper