अनियमित कटौती पर फूटा लोगों का गुस्सा

Sonbhadra Updated Fri, 08 Jun 2012 12:00 PM IST
सोनभद्र। राबर्ट्सगंज में अनियमित विद्युत कटौती को लेकर लोगों का गुस्सा सातवें आसमान पर है। सर्वाधिक आक्रोश रात में हो रही कटौती को लेकर है। बृहस्पतिवार को नागरिकों का गुस्सा सड़क पर उतर आया और लोगों ने एक्सईएन कार्यालय के समक्ष पहुंच कर जमकर नारेबाजी की तथा एक्सईएन का पुतला फूंका। चेतावनी दी कि यदि शीघ्र ही आपूर्ति व्यवस्था नहीं सुधरी, तो वे उग्र आंदोलन करेंगे।
राबर्ट्सगंज में गर्मी की शुरुआत से ही अनियमित विद्युत कटौती हो रही है। चुनाव के दौरान सपा के युवराज अखिलेश सिंह ने सोनभद्र को चौबीस घंटे बिजली देने का वादा किया था। यही नहीं मुख्यमंत्री पद पर बैठने के बाद उन्होंने जिला और तहसील मुख्यालय पर 22 घंटे बिजली देने की घोषणा की, लेकिन बिजली उत्पादक जिला में बमुश्किल बारह घंटे भी बिजली नहीं मिल रही है। जो बिजली मिल भी रही है, तो अत्यधिक कटौती के साथ। भीषण गर्मी में आधी रात की कटौती लोगों को खल जा रही है। रात में बिजली कट जाने पर लोगों को सड़कोंपर टहल कर रात बितानी पड़ रही है। सर्वाधिक दिक्कत नौनिहालों को हो रही है। नन्हें मुन्ने गर्मी से बेहाल होकर बिलबिला जा रहे हैं। वहीं शाम को कटौती होने से व्यापारियों को परेशानी हो रही है। इसको लेकर नागरिक लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन सुनवाई नहीं हो रही है। बृहस्पतिवार को बड़ी संख्या में लोग दोपहर में एक्सईएन कार्यालय पहुंचे तथा बिजली विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। बाद में नागरिकों ने एक्सइएन का पुतला फूंका। चेतावनी दी कि यदि शीघ्र ही आपूर्ति व्यवस्था ठीक नहीं हुई तथा रात की कटौती बंद नहीं हुई तो उग्र आंदोलन किया जाएगा। पुतला दहन में धर्मवीर तिवारी, कृष्ण मुरारी गुप्ता, अरविंद पांडेय, श्यामा देवी, सुल्तानाी, आसिफ वारसी, योगेेश सिंह आदि शामिल थे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: राब‌र्ट्सगंज में निकली शोभायात्रा, जमकर थिरके श्रद्धालु

सोनभद्र जिले के राब‌र्ट्सगंज अंबेडकर नगर स्थित कड़े शीतला माता के 7वें स्थापना दिवस पर शोभ यात्रा निकाली गई। ये शोभा यात्रा सुबह 10.30 बजे मंदिर से निकलकर अंबेडकर नगर, सिनेमा हाल रोड, पन्नूगंज रोड और पकरी नहर से होते हुए वापस मंदिर जा पहुंची।

22 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls