डीएसओ पर कोटेदार को संरक्षण देने का आरोप

Sonbhadra Updated Sun, 27 May 2012 12:00 PM IST
ओबरा (संवाददाता)। जिलापूति अधिकारी के सांठ गांठ से जहां कोटेदार मालामाल हो रहे हैं वही विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत गरीब लाभार्थी फांकाकशी के शिकार बनने पर मजबूर हो रहे हैं।
सार्वजनिक वितरण प्रणाली में व्याप्त भ्रष्टाचार की बानगी नगर क्षेत्र के वार्ड सख्या 4 व 7 में रहने वाले गरीबों को महामाया योजना के अंतर्गत मिलने वाले खाद्यानों का तीन महीने से वितरण न करने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। सपा कार्यकर्ता प्रेम चंद्र निषाद ने उपजिलाधिकारी को लिखित शिकायत कर मामले की जांच कर कोटेदार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। श्री निषाद ने बताया कि वार्ड सख्या 4 और 7 के गरीब लोगों को पिछले कई महीनों से उक्त कोटेदार द्वारा महामाया योजना के अंतर्गत खाद्यानों का वितरण यह कह कर टाल दिया जा रहा है कि इस योजना के अंतर्गत राशन का उठान एफसीआई द्वारा अनाज का आवंटन नहीं देने के कारण इसका वितरण संभव नहीं है। जब कि इसी योजना के तहत भलुआ टोला, बिल्ली के कोटेदारों द्वारा महामाया योजना के अंतर्गत गरीबों में खाद्यान का वितरण लगातार किया जा रहा है। इस संबंध में कोटेदार यशवंत का कहना है कि जैसे ही पूरे अनाज की सप्लाई मिल जाएगी, लाभार्थियोें को अनाज का वितरण किया जाएगा।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: राब‌र्ट्सगंज में निकली शोभायात्रा, जमकर थिरके श्रद्धालु

सोनभद्र जिले के राब‌र्ट्सगंज अंबेडकर नगर स्थित कड़े शीतला माता के 7वें स्थापना दिवस पर शोभ यात्रा निकाली गई। ये शोभा यात्रा सुबह 10.30 बजे मंदिर से निकलकर अंबेडकर नगर, सिनेमा हाल रोड, पन्नूगंज रोड और पकरी नहर से होते हुए वापस मंदिर जा पहुंची।

22 जनवरी 2018