सुविधा शुल्क मांगा तो कार्रवाई

Sonbhadra Updated Sat, 05 May 2012 12:00 PM IST
सोनभद्र। शासन की मंशा के अनुकूल अस्पतालों में मरीजों का नि:शुल्क उपचार किया जाए। मरीजों को ज्यादा से ज्यादा सुविधा मिले। मगर ऐसा हो नहीं रहा है। सुविधा देने के नाम पर चिकित्सा कर्मी मरीजों से सुविधा शुल्क मांग रहे हैं। शासन की मंशा के अनुरूप लोगों को सुविधा मिले इसके लिए सीएमओ ने तीन टीमाें का गठन किया है। अब सुविधा शुल्क लेकर मरीजों का इलाज कराने वाले स्वास्थ्यकर्मियों की खैर नही होगी। टीम गोपनीय तरीके से स्वास्थ्यकर्मियोें के कार्य प्रणाली की जांच कर रिपोर्ट तैयार करेगी। रिपोर्ट के आधार पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
जिला अस्पताल में तैनात अधिकांश स्वास्थ्यकर्मियों द्वारा सुविधा शुल्क लेकर मेडिकल रिपोर्ट बनाया जाता है। तीन से पांच सौ रुपये लेकर घायलों का प्लास्टर लगाया जाता है। इसी तरह सीएचसी और पीएचसी पर तैनात कर्मचारियों द्वारा कार्य किए जाने की शिकायत उच्चाधिकारियों को मिलती है। शिकायत की पुष्टि अथवा कार्रवाई न होने से कर्मचारियों का मनोबल बढ़ता जा रहा है। सीएमओ डा. जीके कुरील ने शिकायत को गंभीरता से लेते हुए दोषियों पर अंकुश लगाने के लिए कार्रवाई करना शुरू कर दिया है। सीएमओ ने बताया कि वरिष्ट चिकित्सकों के नेतृत्व में तीन टीमों का गठन किया गया है। टीमें गोपनीय तरीके से अस्पतालों में जाकर मरीजों से बातचीत कर स्वास्थ्यकर्मियों के कार्य प्रणाली की जांच करेगी। सप्प्ताह भर की रिपोर्ट हर टीम सीएमओ को उपलब्ध कराएगी। जांच रिर्पोट के आधार पर दोषी कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: राब‌र्ट्सगंज में निकली शोभायात्रा, जमकर थिरके श्रद्धालु

सोनभद्र जिले के राब‌र्ट्सगंज अंबेडकर नगर स्थित कड़े शीतला माता के 7वें स्थापना दिवस पर शोभ यात्रा निकाली गई। ये शोभा यात्रा सुबह 10.30 बजे मंदिर से निकलकर अंबेडकर नगर, सिनेमा हाल रोड, पन्नूगंज रोड और पकरी नहर से होते हुए वापस मंदिर जा पहुंची।

22 जनवरी 2018