पानी की समस्या पर हुआ गहन मंथन

Sonbhadra Updated Tue, 01 May 2012 12:00 PM IST
सोनभद्र। राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस की सलखन के बैरहवा टोला में हुई बैठक के दौरान क्षेत्र में व्याप्त पानी की समस्या पर चर्चा की गई। इस दौरान अगोरी क्षेत्र में माइनर निर्माण कर पानी उपलब्ध कराने की मांग की गई।
बैठक में जिलाध्यक्ष हरदेवनारायण तिवारी ने कहा कि अगोरी क्षेत्र में सबसे बड़ी समस्या पानी की है। क्षेत्र में पेयजल और सिंचाई के लिए पानी नहीं मिल पा रहा है। गर्मी में तो ग्रामीणों को काफी दूर से ढोकर पानी लाना पड़ता है। इसी अगोरी क्षेत्र से विजयगढ़, बड़हर, घोरावल को सोन पंप कैनाल के जरिए पानी मिल रहा है, लेकिन अगोरी क्षेत्र के लोग प्यासे रह जा रहे हैं। सोन पंप कैनाल का विस्तार कर तथा माइनर निर्माण कर सभी क्षेत्रों में पानी पहुंचाया जा सकता है। अन्य वक्ताओं ने कहा कि सरकार नक्सल प्रभावित इलाके में मूलभूत सुविधाओं के विकास के लिए करोड़ों रुपये दे रही है, लेकिन भ्रष्ट अधिकारियों-कर्मचारियों की वजह से विकास नहीं हो पा रहा है। वक्ताओं ने क्षेत्र की जमीन का समतलीकरण, टूटे माइनरों की मरम्मत कराने, किसानों का बीमा करने तथा सोन पंप कैनाल का पानी हर क्षेत्र में पहुंचाने की मांग की। बैठक में प्रह्लाद गुप्ता, श्याम सुंदर शर्मा, विफन पनिका, कृष्ण कुमार पनिका, बंधु गोंड, कोमल गोंड, अरुण कुमार दूबे, शंभू विश्वकर्मा, अमरेन्द्र गोंड, प्रमोद गोंड, सरोज, रामविलास यादव, रामा कोल, परमेश्वर, सिंकदर धरकार, चमेली देवी, मुन्नी देवी, सोमारू, बुटनी आदि रहीं।
शांति, दुर्गावती, सोनमती, कलावती आदि उपस्थित थे। अध्यक्षता शमीम अख्तर खां ने तथा संचालन अमर बहादुर सिंह गोंड ने की।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: राब‌र्ट्सगंज में निकली शोभायात्रा, जमकर थिरके श्रद्धालु

सोनभद्र जिले के राब‌र्ट्सगंज अंबेडकर नगर स्थित कड़े शीतला माता के 7वें स्थापना दिवस पर शोभ यात्रा निकाली गई। ये शोभा यात्रा सुबह 10.30 बजे मंदिर से निकलकर अंबेडकर नगर, सिनेमा हाल रोड, पन्नूगंज रोड और पकरी नहर से होते हुए वापस मंदिर जा पहुंची।

22 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls